PoK में आईएसआई और पाक सेना के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

ftgy-02-10-2016-1475391074_storyimage

नई दिल्ली, PoK में ISI और पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे लोगपाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के खिलाफ प्रदर्शनों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के कोटली इलाके में पाक सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के अत्याचारों के खिलाफ लोग जमकर प्रदर्शन किया।

आक्रोशित भीड़ नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी कर रही थी। प्रदर्शनकारी हाथों में पोस्टर बैनर लिए आरिफ शाहिद हत्याकांड में न्याय की मांग कर रहे थे। नाराज भीड़ ने ‘कश्मीरियों की हत्यारी पाकिस्तानी सेना’, ‘आईएसआई से ज्यादा वफादार कुत्ते’ जैसे नारे लगाए।

गौरतलब है कि आरिफ शाहिद को 14 मई, 2013 को राउलपिंडी में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या दी गई थी। लोगों का आरोप है कि उनका मर्डर आईएसआई ने कराया है।

पाक सेना और आईएसआई का मुजफ्फराबाद, गिलगिट समेत पीओके के दूसरे इलाकों में भी विरोध हो रहा है। इसी बीच हिमाचल प्रदेश में सामाजिक कार्यकर्ता महेश यादव ने संयुक्त राष्ट्र संघ महासचिव बान की मून को खून से चिट्ठी लिखकर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की है।

अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पिछले दिनों पाक अधिकृत कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों पर चिंता जताई थी। भारत सरकार भी बलूचिस्तान और पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठा चुकी है।

You might also like

Comments are closed.