स्कूल बस ड्राईवरों की हड़ताल टली

     news-16 टोरंटो। बस कंपनी और स्कूल बस ड्राईवरों की युनियन के मध्य वार्तालाप जारी हैं और एक बार फिर ड्राईवरों की हड़ताल आज मध्यरात्रि से होने वाली हड़ताल टाल दी गई, जिससे हजारों स्कूली छात्रों को होने वाली परेशानी का एक बार फिर समापन हुआ इस हड़ताल के टलने से जीटीए के प्रतिदिन आवागमन करने वाले हजारों छात्रों और उनके अभिभावकों ने चैन की सांस ली। यूनिफॉर लोकल 4268 के अध्यक्ष डेबी मॉन्टगोमेरी ने पत्रकारों को बताया कि इस समझौता वार्तालाप का कोई न कोई निर्णय अवश्य निकलेगा, दो घंटे चली इस वार्तालाप पर दोनों पक्ष अपनी मांगो के साथ सहमत हुए हैं। पहले तो सभी छात्र हड़ताल पर आमदा थे, परन्तु मॉन्टगोमेरी के समझाने पर उन्होंने वार्ता के लिए एकमत सुझाव किया, और वार्ता टेबल पर बैठे, वह बोली कि मैं जानती हूं कि इस हड़ताल से लगभग 18,000 छात्र प्रभावित होंगे यदि ड्राईवर अपनी जॉब छोड़ देते हैं। वह आगे बोली कि हम जानते है कि हमारा काम क्या हैं, और हम वह छोड़ना नहीं चाहते, हम चाहते है कि हमारे ड्राईवर सभी बच्चों को सही सलामत पिक करें व उनके घरों में सुरक्षित छोड़े। इस हड़ताल का सबसे अधिक प्रभाव टोरंटो व यॉर्क प्रांत के पब्लिक व कैथोलिक बोर्ड को पड़ने वाला था।
      मॉन्टगोमेरी ने आगे कहा कि इस हड़ताल की जिम्मेदारी 320 ड्राईवरों ने ले रखी थी जिससे जीटीए के 200 से अधिक स्कूली बसें प्रभावित होगी। कुल संख्या देखी जाएं तो इस हड़ताल से 18,500 छात्र-छात्राएं जिसमें 8500 टोरंटो डिस्ट्रीक स्कूल बोर्ड और 10,000 यॉर्क रिजन डिस्ट्रीक स्कूल बोर्ड और यॉर्क कैथोलिक डिस्ट्रीक स्कूल बोर्ड के मध्य आने वाले छात्र शामिल हैं। गत बुधवार को हुई इस वार्ता में दोनों पक्षों ने मिलकर एक बीच का समझौता किया। उन्होंने बताया कि औसतन स्कूल बस ड्राईवर प्रतिदिन एक कार्य का 45-65 डॉलर प्राप्त करता हैं और यदि उसे फोन करके काम पर बुलाया जाता हैं तो उसे उस कार्य का कोई भुगतान नहीं होता।इस प्रक्रिया के स्थान पर कार्यों को मान्यता देते हुए ”डे इन और डे आउटÓÓ का प्रावधान रखा जाएगा। इसके लिए हम पूरे हफ्ते काम नहीं करेंगे और यदि हमसे काम लिया जाता हैं तो उसका भुगतान करना होगा और उसे विशेष कार्य में शामिल करना होगा। हम केवल इसलिए माने हैं कि हमें छोटे-छोटे बच्चों की परेशानी सोचकर दया आ गई।

ड्राईवर अब क्यूईडब्ल्यू टॉल लेन की नुमति और नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते है

ब्रैम्पटन। अपने अगले चरण में ड्राईवरों ने क्यूईडब्ल्यू टॉल लेन अनुमति और आदेश के लिए आवेदन करेंगे। बर्लिंगटन में 16-a-boxऑकवीले से गुलेफ लाईन में ट्राफलगर रोड़ तक दोनो ओर क्यूईडब्लयू को 16.5 किमी. हाई ऑक्यूपेन्सी टॉल एचओटी लेन की चौड़ाई की जा रही हैं। दो या अधिक पहिया वाहन, या ग्रीन लाईसेंस प्लेटस, इन लाईनों को मुफ्त में प्रयोग कर सकते हैं, जिसके आवेदन 30 नवम्बर से प्रारंभ हो जाएंगे और इसके लिए वैधता 1 जनवरी से 31 मार्च, 2017 तक होगी। अनुमति की लागत 180 डॉलर होगी जिसे दो बार नवीनीकरण करवा सकते है। जिसे प्रत्येक वर्ष फरवरी, मई, अगस्त व नवम्बर में स्वीकार किया जाएगा जिसे ह्रठ्ठह्लड्डह्म्द्बश.ष्ड्ड/॥ह्रञ्जरुड्डठ्ठद्गह्य में जमा करवाना होगा। हर तीन महिनो में 1000 तक हॉट परमिटस की अनुमति मिलेगी यदि कोई आवेदक असफल हो जाता हैं तो वे पिछले दो या चार साल पश्चात पायलट परियोजना के लिए दावा कर सकता हैं।
You might also like

Comments are closed.