अगले कुछ सप्ताह गुजरने वाले हैं भयावह : इम्पलॉएमेंट लॉयर

– राज्य में अगले सप्ताह से लागू होने वाले वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की अनिवार्यता से होने वाली परेशानी के बारे में टोरंटो के एक प्रख्यात इम्पलॉएमेंट लॉयर ने मीडिया के साथ चर्चा की

टोरंटो। आगामी 22 सितम्बर से पूरे राज्य में वैक्सीन प्रमाण पत्र को दिखाना अनिवार्य हो जाएंगा, जिसके लिए सरकार ने कुछ क्षेत्रों और लोगों को इसमें छूट दी हैं। परंतु नए नीति से होने वाली परेशानियों के बारे में चर्चा करने से ही भविष्य के संकटों पर गौर किया जा सकता हैं। फोर्ड सरकार ने इस बारे में अपने अंतिम घोषणा में स्पष्ट कहा था कि इस आदेश का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य किया गया हैं, बस उन लोगों या स्थानों को छूट देने वाले की बात को माना जाएंगा। सरकारी आदेश के अनुसार आगामी 22 सितम्बर से सभी जिम, रेस्टॉरेंटस, मूवी थियेटरस आदि में प्रवेश से पूर्व लोगों को वैक्सीनेशन का प्रमाण दिखाना होगा। केवल स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित कर्मियों को उनके कार्य स्थलों आदि पर इस प्रमाणिकता को दिखाना नहीं होगा। इससे अगले माह के पश्चात लोगो को वैक्सीनेशन के भौतिक प्रमाण भी प्रस्तुत करने होंगे, माना जा रहा है कि ऑनलाईन पर वर्चुअल रुप से प्रमाण दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा।

इस स्थिति पर चर्चा करते हुए इम्पलॉएमेंट लॉयर ने बताया कि इस अनिवार्यता का सबसे अधिक प्रभाव निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों पर होगा यदि वे अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाकर आएं हैं तो उन्हें इस समय कार्यस्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा, ऐसे में उन्हें एक ओर कार्य का बोझ सहना होगा वहीं दूसरी ओर उन्हें अपने रोजगार की चिंता भी सताएंगी, सरकार को इस प्रकार से वैक्सीन प्रमाण प0 की अनिवर्यता को योजनाबद्ध तरीके से लागू करना चाहिए था।

वहीं ओंटेरियो की ग्रीन पार्टी नेता माईक स्चेरेनीयर ने भी कहा कि सरकार के इस अचानक आदेश से राज्य के व्यवसाय चौपट हो जाएंगे उन्हें विकसित करने के लिए इसे संचालित करके ही लागू करना चाहिए था। लोगों को बिना किसी प्रमाण पत्र दिखाएं इन स्थानों पर जाने की आदत हैं और यदि वह अपने घरों से ऐसे ही जाएंगे तो उन्हें भारी परेशानी उठानी होगी इसलिए सरकार को इस नियम में कुछ और अधिक राहत देनी चाहिए और ऐसे उपभोक्ताओं पर विचार करते हुए नियमों में संशोधन करें।

You might also like

Comments are closed.