अभी भी पीसी को कांटे की टक्कर दे रहे हैं लिबरल्स : पोल

टोरंटो। लिबरल प्रमुख जस्टीन ट्रुडो ने इस बार फिर से अपनी उम्दा रणनीति का प्रमाण देते हुए यह स्पष्ट किया हैं कि वे अभी भी अधिकतर कैनेडियन शहरों में स्थानीय लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। ऑनलाईन रुप से किए गए इस मतदान में लगभग 500 जीटीए निवासियों के मतदान के आधार पर यह अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि लिबरल अभी भी लोगों की पहली पसंद हैं और आगामी चुनावों में जीटीए निवासी कैनेडियन सरकार के रुप में लिबरल को ही चयन कर रहे हैं, इस मतदान के अनुसार 26 प्रतिशत लोगों ने अपने मतों में जस्टीन ट्रुडो को ही सत्ता की बागड़ोर सौंपना उचित समझा, वहीं दूसरी ओर 24 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद ओटूले भी रहें और केवल 17 प्रतिशत लोगों को एनडीपी नेता जगमीत सिंह में भावी प्रधानमंत्री की झलक दिखाई दे रही हैं।

वहीं 31 प्रतिशत लोगों को इस बारे में कोई भी निर्णय लेना उलझन भरा लगा इसलिए मतदान का आंकड़ा इतने निम्न स्तर पर आया। पोलस्टर निक नैनॉस ने लिखित संदेश में कहा कि इस प्रकार की पोल रिपोर्ट से जनता को केंद्रीय पार्टियों में से एक को चुनने में सहायता मिल सकती हैं। जीटीए में मुख्य चुनावों के लिए तीन केंद्रीय पार्टियों की सीधी टक्कर हो रही हैं जिसके लिए पूर्वानुमान के लिए आयोजित किए गए मतदान में 24 प्रतिशत मतदान के साथ सबसे आगे जस्टीन ट्रुडो, वहीं 23 प्रतिशत मत प्राप्त करके ओटूले बिल्कुल उनके पीछे, वहीं एनडीपी प्रमुख जगमीत सिंह 20 प्रतिशत मतदान प्राप्त कर तीसरे नंबर पर विद्यमान हैं।

इस सर्वे में यह भी बताया गया कि जहां लिबरल क्षेत्र के पुरुषों की पसंद हैं तो ओटूले प्रांत की महिलाओं को पसंद आ रहे हैं और जीटीए की युवा पीढ़ी एनडीपी को वर्चस्व में लाना चाहती हैं। इस मतदान में 12 प्रतिशत ऐसी जनसंख्या भी थी जिन्होंने अभी तक इस बारे में कोई भी विचार सुनिश्चित नहीं किया। इन लोगों की यह इच्छा है कि जिस भी केंद्रीय पार्टी को बहुमत मिले परंतु वह देश के लिए लाभकारी निर्णय ले सकें जिसका लाभ अगले दो या तीन वर्षों सभी को देखने को मिले और देश में रोजगार और पर्यावरण को लेकर चली आ रही समस्याएं जल्द ही समाप्त हो और लोगों में खोया हुआ विश्वास भी वापस लौट सके।

You might also like

Comments are closed.