फोर्ड ने नगरपालिका द्वारा वैक्सीन प्रमाण पत्र की अनिवार्यता के कारण होने वाले खर्चों की पूर्ति के लिए कोई वादा नहीं किया गया : मेयर ब्राउन

ब्रैम्पटन। ब्रैम्पटन मेयर पैट्रीक ब्राउन ने राज्य सरकार के वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की प्रस्तुति पर अनिवार्यता के आदेश के पालन करवाने पर कार्यरत नगर पालिका कर्मचारियों और पुलिस के खर्चों की पूर्ति का कोई भी स्पष्टीकरण नहीं किए जाने पर सवाल उठाएं हैं। बुधवार को अपने संबोधन में मेयर पैट्रीक ब्राउन ने माना कि फोर्ड सरकार ने लोगों की भलाई के लिए आदेश तो जारी कर दिया और इसके लिए राज्य की सभी नगर पालिकाओं को यह आदेश दिया कि इसका पालन सख्ती से करवाया जाएं, परंतु इसकी व्यवस्था के लिए किसी भी प्रकार के अतिरिक्त फंडींग की कोई घोषणा नहीं की, उन्होंने यह भी माना कि इससे क्षेत्र के व्यापार में बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा और संबंधित कर्मचारियों पर भी इसका बोझ होगा जिसके बावजूद सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए केवल आदेश जारी कर दिए और इसके प्रबंधन की जिम्मेदारी नगरपालिकाओं को सौंप दी। नए आदेशों को पारित करने के लिए सबसे अधिक पुलिस और एनफोर्समेंट अधिकारियों पर इसकी जिम्मेदारी बढ़ेगी उनके लिए भी किसी भी प्रकार के अन्य भत्ते की कोई घोषणा नहीं करना सरकार का उदासीन रवैया प्रस्तुत करता हैं।
उन्होंने चेताया कि कोविड-संबंधित कार्यों के कारण पहले से ही दबाव में कार्य कर रहे नगरपालिकाओं पर नए आदेश के कारण 50 से 60 प्रतिशत तक कार्य भार और बढ़ा हैं जिसके बारे में जल्द ही सरकार को विचार करना चाहिए था। स्वास्थ्य मंत्री क्रिस्टीयन ईलीयॉट ने पिछले सप्ताह प्रत्येक व्यापारियों को सचेत करते हुए कहा था कि इस आदेश के पूर्ति हेतु यदि पुलिस की सहायता चाहिए तो अवश्य 9-1-1 कॉल करें।

You might also like

Comments are closed.