ओंटेरियो विधानसभा का नया सत्र आरंभ

New session of Ontario Assembly begins

टोरंटो। ओंटेरियो सरकार की ताजा घोषणा के अनुसार लगभग आठ माह के कार्यकाल की योजनाओं के लिए सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली हैं और इसके लिए वर्तमान विधानसभा सत्र का आरंभ प्रीमियर डाग फोर्ड की थ्रोन स्पीच से हुआ जिसमें यह माना गया कि उनका मुख्य मुद्दा स्वास्थ्य कल्याण और दीर्घ-कालीन कल्याण पर आधारित हैं। इसके अलावा सरकार का मुख्य लक्ष्य महामारी के पश्चात ऐसी अर्थव्यवस्था की योजना बनानी होगी जिससे पिछले दो वर्षों से प्रभावित वित्तीय संकटों को नियंत्रित किया जा सके, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था पुन: अपना स्वरुप प्राप्त कर सके। प्रीमियर ने थ्रोन स्पीच में कहा कि विधानसभा के नए सत्र में नवीनीकरण एजेंडा को ही अधिक महत्व दिया गया हैं, जिससे जल्द से जल्द राज्य की अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाया जा सके।

उन्होंने स्पीच का आरंभ ओंटेरियों वासियों के धन्यवाद से किया, उन्होंने देश में वैक्सीनेशन की दर में सबसे आगे ओंटेरियो को रखने के लिए राज्य वासियों को तहे दिल से बधाई देते हुए उनका धन्यवाद किया और कहा कि आपके सहयोग के बिना यह संभव नहीं हो सकता था कि देश में वैक्सीनेशन प्रक्रिया में ओंटेरियो सर्वप्रथम हैं। उन्होंने व्यापारियों और कर्मचारियों को लॉकडाऊन में संयम रखते हुए सरकारी निर्देशों में सहयोग देने के लिए उनका भी धन्यवाद दिया। अपने संबोधन में प्रीमियर ने कहा कि उनकी आगामी योजना में राज्य में अस्पतालों की संख्या बढ़ाना होगा और उन्होंने जनता से यह भी वादा किया कि अपने शेष बचे कार्यकाल में वह इस बात का अवश्य ध्यान रखेंगे कि लोगों को उत्तम दीर्घ-कालीन स्वास्थ्य योजनाएं मिल सके जिससे किसी भी अन्य महामारी काल के लिए ओंटेरियों वासी हमेशा सुरक्षित रहें और किसी भी ओंटेरियनस की मृत्यु असमय नहीं हो सके। अपने विवरण में उन्होंने यह भी बताया कि आगामी योजनाओं में राज्य में सड़कों, हाईवेस और परिवहन साधनों के निर्माण पर भी जोर दिया जाएंगा, जिससे भविष्य में ओंटेरियो देश का सबसे विकसित राज्य बन सके।

प्रीमियर डाग फोर्ड ने यह भी कहा कि पिछले 18 माह राज्य के लोग जितने अधिक कष्ट से गुजरे उतना बुरा समय कभी नहीं आया? विधानसभा में जून से पूर्व पहली बार थ्रोन स्पीच का आयोजन किया गया। पहले इस थ्रोन स्पीच का आयोजन गत 13 सितम्बर को होना था, परंतु आम चुनाव 20 सितम्बर को होने के कारण इसे आगे कर दिया गया। ओंटेरियो को मजबूत करने के लिए हमेशा से प्रीमियर ने यहीं माना है कि विकास के लिए वह यथा संभव प्रयास करेंगे और आगे भी करते रहेंगे।

You might also like

Comments are closed.