अगले वर्ष होने वाले नगर पालिका चुनावों में भाग नहीं लेंगे काउन्सिलर जो क्रेशी

Councilor Joe Creshy will not participate in next year's municipal elections


टोरंटो। डाऊनटाउन सिटी के काउन्सिलर जो क्रेशी ने बताया कि वर्ष 2022 में होने वाले नगर पालिका चुनावों में वह भाग नहीं लेगें। स्पाडीना-फोर्ट योर्क स्थित कार्यालय द्वारा जारी ट्विटर संदेश में इस बात की पुष्टि की गई और इस बात पर संतुष्टि जताते हुए माना गया कि नगरपालिका में हमेशा एक मजबूत सरकार बनी हैं जिसके लिए सभी को अवसर मिलना अवश्य चाहिए था।

क्रेशी ने अपने संदेश में यह भी कहा कि अभी भी उन्हें समाज के लिए कई ऐसे कार्य करने हैं जो इस पद पर रहते हुए नहीं हो पाएंगे। ज्ञात हो कि जो क्रेशी का चयन सबसे पहले वर्ष 2014 में नगर पालिका में हुआ था, जिसके पश्चात गत सात वर्षों से वह उत्कृष्ट कार्य करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

क्रेशी ने यह भी बताया कि नगर पालिकाओं के कार्यों की व्यस्तता के कारण वह पिछले दो वर्षों से अपने बेटे से नहीं मिल पाएं हैं, महामारी काल में उन्होंने अपने परिवार से अलग रहने में ही उनकी भलाई पर भी विचार करते हुए यह निर्णय लिया था कि वह कार्यालय के कार्यों के कारण यहीं निकटवर्ती क्षेत्र में रहेंगे। अब वह एक अच्छे पिता के रुप में जीवन बिताना चाहते हैं, इसके लिए वह आने वालें वर्षों को खोना नहीं चाहते, उन्हें पता है कि यदि वह चुनाव में प्रतिभागिता करते हैं और काउन्सिलर पद के लिए निर्वाचित होगें तो उन्हें पुन: परिवार से अलग नगर पालिका को अपना अधिकतम समय देना होगा। इसके लिए वह चाहते हैं कि अब इस पद के लिए किसी अन्य को मौका दिया जाएं। उन्होनें यह भी माना कि राजनीति और निजी जीवन को हमेशा अलग-अलग रखना चाहिए तभी उचित प्रकार से जनता की सेवा हो सकती हैं।

मेयर जॉन टोरी ने भी इस बात पर अपनी सहमति व्यक्त करते हुए माना कि जो क्रेशी एक बहुत बढ़िया इंसान होने के साथ-साथ उनके मजबूत पार्टनर हैं, जिनके बिना नगरपालिका में कार्य करना असहज सा लग रहा हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 19 माह में जो क्रेशी ने समाज के लिए जो कार्य वह सराहनीय था। वहीं दूसरी ओर वार्ड 11 के माईक लेटन ने भी क्रेशी की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्षेत्र में सफलता पूर्वक वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए भी उन्होंने अद्वितीय कार्य किया, जिसे भुलाया नहीं जा सकता। अपने कार्यकाल में क्रेशी ने सड़क सुरक्षा और बेघर संकट, हाई पार्क आदि पर भी उचित कार्य किया।

You might also like

Comments are closed.