कोविड-19 मामलों की पुष्टि होने के बाद फ्लेमिंगडन पार्क स्कूल को किया गया बंद

Flemingdon Park School closed after confirmed COVID-19 cases

टोरंटो। प्रांत के एक और प्राथमिक स्कूल को बंद करने की घोषणा कर दी गई हैं। स्कूल प्रशासन के अनुसार फ्लेमिंगडन एलेमेंट्री स्कूल में कम से कम 15 बच्चों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटीव आने से हड़कंप मच गया। टोरंटो सार्वजनिक स्वास्थ्य की ताजा घोषणा के अनुसार यदि किसी भी स्कूल परिसर में जांच के दौरान यह पाया जाता है कि इस स्कूल में कोविड-19 के बहुत से मामलें प्रकाश में हैं तो उस स्कूल को बिना किसी नोटिस दिए अस्थाई तौर पर पूर्णत: बंद रखा जाएंगा।

जानकारों के अनुसार स्कूल प्रशासन द्वारा यह एक सार्थक निर्णय लिया गया हें जिसमें अन्य सभी के स्वास्थ्य लाभ के लिए एक कठोर कदम उठाया है। लोक स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने अपने ट्विटर संदेश में इस बंदी का प्रोत्साहन देते हुए कहा कि लोगों और विशेष रुप से बच्चों के स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाने के लिए यह एक उत्तम निर्णय हैं जिसे मानकर हम विद्यालय के शैक्षणिक स्टाफ, अन्य संबंधित लोगों और मासूम बच्चों के जीवन को बचा सकते हैं।

ज्ञात हो कि टीपीएच इस बात पर भी निरंतर कार्य कर रहा है कि कोविड-19 होने के पश्चात इन बच्चों की दिनचर्या में कितना प्रभाव पड़ा और भविष्य में भी वह अपने कार्यो को कितने प्रोत्साहन के साथ कर रहे है या नहीं। उनकी नेगेटिव रिपोर्ट आने में कितना समय लगा और इस दौरान वह कितने लोगों के संपर्क में आएं और भविश्य में भी इस बारे में आते रहे इस बात का खुलासा करना अत्यंत आवश्यक हैं।

You might also like

Comments are closed.