कैम्पेज ने जीव निर्माण क्षेत्र में उन्नति पर जताई प्रसन्नता

Campage expressed happiness over the progress in the field of life-building

औटवा। शोध मंत्री फ्रान्सकोईस फिलीप कैम्पेज ने अपने ताजा बयान में माना कि देश में बायो मैनुफेक्चरर क्षेत्र में उम्मीद से अधिक उन्नति उनकी प्रसन्नता का कारण हैं, उन्होंने माना कि इस क्षेत्र में जितनी संभावना की थी उससे अधिक प्रगति हुई हैं, उन्होनें यह भी कहा कि जल्द ही कैनेडा भी अपना स्वयं का कोविड-19 वैक्सीन बनाने में सक्षम हो सकता हैं।

देश में पिछले कुछ वर्षों में इस क्षेत्र में संभावना से अधिक प्रगति की हैं, जिससे यह माना जा रहा हैं कि प्रारंभिक में इस क्षेत्र में कुछ लड़खड़ाहट रही परंतु अब धीरे-धीरे जीव वैज्ञानिकों ने इसमें उन्नति करके भविष्य के लिए कई नए आयाम पर पहुंचने की उम्मीद भी जताई हैं। सरकारी जानकारी के अनुसार जल्द ही देश में अन्य कई विभिन्न संक्रमणों के लिए वैक्सीन तैयार की जा रही हैं और जल्द ही इसमें सफलता मिलने की भी आशा जताई जा रही हैं।

क्लिनिकल रिपोर्ट के अनुसार इस समय 88 प्रतिशत तक गामा वैरिएंट के विरुद्ध टीका बन गया हैं और डेल्टा वैरिएंट के विरुद्ध 75 प्रतिशत तक सफलता मिल चुकी हैं। कैनेडा की मेडीकागो ने मीडिया को बताया कि बहुत सी ड्रग कंपनियों ने भी इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया हैं, जिसमें मॉर्डना, सानोफी और नोवावैक्स आदि शामिल हैं जबकि मरेक आदि ने पिछले दिनों ही कोविड-19 से लड़ने के लिए एंटीवायरल ट्रीटमेंट के निर्माण की घोषणा की हैं।

You might also like

Comments are closed.