ओमीक्रोन के कारण जनवरी तक कोविड-19 वैक्सीन पासपोर्ट में कोई राहत नहीं : ईलीयॉट

No relief in Kovid-19 vaccine passport until January due to Omicron: Elliot

ओंटेरियो। ओंटेरियो के उप प्रीमियर क्रिस्टीयन ईलीयॉट ने माना कि अभी फिलहाल कोविड-19 वैक्सीन पासपोर्ट के लिए कोई भी छूट की घोषणा नहीं की जा सकती। उप प्रीमियर ईलीयॉट ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि इस समय देश में ओमीक्रोन के मामलों में वृद्धि को देखते हुए कोई भी ऐसी छूट नहीं दी जा सकती जिसके कारण कोई भी जोखिम बढ़े, सोमवार को प्रशनकाल के दौरान एनडीपी को जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस समय सरकार सभी प्रकार के पहलुओं पर गौर कर रही हैं और मामलों में कमी आने पर ही कोई भी नई घोषणा करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी जनवरी तक सरकार कोविड-19 के सभी निर्देशों को पूर्ववत रखने पर विचार कर रही हैं और भविष्य में इसके बदलाव पर ही विचार करेंगी। अगले कुछ महीनों के आंकड़ों और स्थितियों के पश्चात ही विदेश यात्राओं पर राहत भरे फैसलों की घोषणा की जा सकती हैं। इस समय पूरी दुनिया में दक्षिण अफ्रीकन वायरस ओमीक्रोन तेजी से प्रसारित हो रहा हैं, जिसके लिए अभी से कैनेडा में आपतिक संभावनाएं जारी नहीं की गई तो आगे चलकर यह स्थिति और अधिक गंभीर हो सकती हैं।

उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि एक बार फिर से राज्यों में शादी समारोह और फ्यूनरलों आदि में लोगों की अधिकतम संख्या 25 कर देनी चाहिए जिससे किसी भी संक्रमण के अधिक प्रसारित होने की संभावना शेष ही न रहें। वहीं इस नियम में धार्मिक समारोह और संबंधित अन्य कार्यक्रमों को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी राज्यों में सार्वजनिक स्वास्थ्य ईकाईयों को सक्रिय कर देना चाहिए विशेष रुप से उन राज्यां में जहां मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.