टोरंटो मेयर के चुनाव में तीसरी बार पद प्राप्ति के लिए जॉन टोरी ने फाईल किया पेपर वर्क

John Tory files paper work for the third time in Toronto mayoral election

टोरंटो। जॉन टोरी ने अपने मेयर पद की पुन: प्राप्ति के लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं। जिसके लिए उन्होंने सबसे पहला अपना पेपर वर्क संबंधित चुनाव विभाग में फाईल करवाया, माना जा रहा है कि यदि तीसरी बार भी जॉन टोरी ही इस पद के लिए जीतते हैं तो यह राज्य में अपने आपका एक रिकॉर्ड होगा। ज्ञात हो कि सोमवार को सिटी क्लर्क के पास अपना पेपर वर्क जमा करवाने वाले मेयर जॉन टोरी पहले ऐसे शख्स थे जिन्होंने यह कार्य इतनी शीघ्रता से पूरा कर जमा भी करवा दिया। ज्ञात हो कि इस बार मेयर पद के लिए आम चुनाव 24 अक्टूबर को होने हैं, जिसमें सभी आंकलनों के अनुसार इस बार जनता उसे चुनेगी जो राज्य के विकास पर अधिक ध्यान देवें और करों की बढ़ोत्तरी के समय पर सरकार को अपने वादा के स्मरण करवाता रहें जिससे वे करों में बढ़ोत्तरी का निर्णय न लें और समय-समर पर राज्य सरकार को विकास की नई योजनाओं से भी अवगत करवाएं जिसके पश्चात देश के अन्य राज्यों की तुलना में टोरंटो एक अलग ही स्थान पर पहुंचे और पूरी दुनिया में टोरंटो के विकासत्मक कार्य एक मिसाल बन सके।

ज्ञात हो कि मेयर जॉन टोरी ने वर्ष 2014 के मेयर चुनावों में वर्तमान प्रीमियर डाग फोर्ड को हराकर सभी को चकित कर दिया और उसके पश्चात वर्ष 2018 में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाढ़ दिए, जानकारों का मानना है कि इस बार भी मेयर जॉन टोरी द्वारा ही चुनाव जीते जाने की संभावना प्रबल लग रही हैं और यदि ऐसा होता हैं तो यह सुनिश्चित है कि टोरंटो के लगातार तीसरी बार मेयर बनने वाले मेयर जॉन टोरी अपने आपमें एक अनोखे सदस्य होंगे। जिन्होंने सिटी ऑफ टोरंटो में एकल रुप से तीन बार प्रशासन संभालने की चुनौती को सफलतापूर्वक पूर्ण किया। ज्ञात हो कि वर्ष 2018 में मेयर जॉन टोरी ने देश के प्रख्यात वरिष्ठ योजनाकार जेनीफर कसीमात को भारी अंतर से हराया। मार्च में अपने तीसरी बार चुनाव लड़ने की घोषणा के संबोधन में मेयर जॉन टोरी ने कहा था कि मुझे बहुत अधिक खुशी हो रही हैं कि मैं अपने तीसर सत्र के लिए पंजीकरण करा रहा हूं, मुझे ऐसा लगता है कि अभी भी जनता को उनकी सेवाओं की आश्यकता हैं और वे इस कार्य को बखूबी निभा सकते हैं, जिससे वे संतुष्टि के साथ लोगों को उचित सेवाएं और संबंधित लाभ दे सके।

अपने कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी से जूझ रही थी, इस महामारी काल में सिटी ऑफ टोरंटो ने भी जो उत्कृष्ट कार्य किया उसके लिए पूरी टीम का सहधन्यवाद उन्होंने आगामी दिनों की उम्मीद जताते हुए कहा कि भविष्य में भी मेरी टीम इसी प्रकार से सर्वश्रेष्ठ कार्य करेगी और अपने क्षेत्र के लोगों के विकास व स्वास्थ्य के सभी पहलुओं पर पूरा गौर करेगी। इस पद के लिए मेयर जॉन टोरी एकमात्र ऐसे व्यक्ति जिन्होंने इतनी जल्दी अपना पंजीकरण सुनिश्चित किया, ज्ञात हो कि इस पद के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 19 अगस्त हैं जिसके पश्चात सभी प्रकार के नामांकन प्रक्रियाओं को बंद कर दिया जाएंगा और प्रचार अभियान आरंभ कर दिया जाएंगा। जानकारों के अनुसार इस बार के चुनावों में भी दिलचस्प मुकाबला हो सकता हैं जिसके लिए अभी कुछ समय का और इंतजार करना होगा तभी पता चल सकेगा कि इस बार मेयर जॉन टोरी की प्रख्यात कार्यकाल को कौन सा उम्मीदवार टक्कर देगा।

You might also like

Comments are closed.