कारोल एनी मीहान आगामी औटवा सिटी काउन्सिल चुनाव नहीं लड़ेगी

- लंबे समय से स्थानीय लोकल न्यूज की एंकर ग्लॉउस्टर-साऊथ नीपेन का प्रतिनिधित्व कर रही थी

औटवा। लगभग तीन माह बाद होने वाले चुनावों के लिए ग्लॉउस्टर-साऊथ नीपेन की काउन्सिलर कैरोल एनी मीहान ने अपनी ताजा घोषणा के अंतर्गत यह स्पष्ट कर दिया कि वह अक्टूबर में होने वाले औटवा काउन्सिल चुनाव में भाग नहीं लेगी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जीवन में कुछ बदलाव किया जाएं इसके लिए कठोर निर्णय लेने होंगे, जिसके लिए उन्होंने यह निर्णय लिया हैं।

अपने कार्यकाल का अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि यह संपूर्ण कार्यकाल बहुत अधिक अच्छा व चुनौतीपूर्ण बीता, विशेष तौर पर कोविड-19 के महामारी काल के दौरान प्रतिबंधों के मध्य उन्होंने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को समझते हुए कई ऐसे कार्यों में हस्तक्षेप किया और निर्णय लिए जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। सूत्रों की माने तो इस बार वह औटवा सिटी काउन्सिल के स्थान पर दूसरे क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी जिसके लिए उन्होंने अपना पंजीकरण बारहेवन ईस्ट से करवाया हैं। नए वार्ड में उनका प्रदर्शन कैसा होगा यह आगामी दिनों के चुनाव परिणाम के पश्चात ही पता लग सकेगा।

इनके अलावा कैथलीन कॉट, डोमनीक जैनेली और विलसन लू ने भी अपना पंजीकरण करवा लिया हैं। अभी भी सिटी के 24 वार्डों में 11 उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण नहीं करवाया हैं। परंतु मैथ्यू फ्लेउरी रिडयू-वैनीयकाउन से चुनाव नहीं लड़ेगी। तो रिक चैयरली के कार्यालय के अनुसार कई विवादों मे उनका नाम आने से उनका दोबारा चुनाव लड़ना संदिग्ध हैं। जबकि कुछ पूर्व सिटी काउन्सिलरों ने यह सुनिश्चित किया है कि वह आगामी 24 अक्टूबर को होने वाले सिटी काउन्सिल चुनावों में उम्मीदवारी कर सकते हैं। नए मेयर के लिए भी कई नाम सामने आ रहे हैं, जिसके लिए भी नामांकन किया जा सकता हैं। ज्ञात हो कि पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 अगस्त हैं और 24 अक्टूबर को चुनाव संपन्न करवाएं जाएंगे।

You might also like

Comments are closed.