अभी भी 13 प्रतिशत ओंटेरियो के लोन्ग-टर्म केयर होमस चल रहे हैं बिना ए/सी के

13 percent of Ontario long-term care homes still run without A/C

टोरीबटी। राज्य सरकार के आदेश के पश्चात भी अभी भी राज्य के 627 लोन्ग-टर्म केयर होमस में से 79 होमस ऐसे है जो अभी भी बिन ए/सी के अपने संस्थान का संचालन कर रहे हैं। सरकारी आदेश को पूरा करने की अंतिम तिथि में अभी केवल दो माह शेष रह हैं और शेष लोन्ग-टर्म केयर होमस ने अभी तक अपने भवनों में ए/सी आवासीय कमरों के लिए कोई शुरुआत नहीं की हैं। 18 अगस्त को जारी नए आंकड़ों के अनुसार गत 19 जुलाई तक यह संख्या 90 थी, परंतु दबाव के पश्चात कुछ अन्य लोन्ग-टर्म केयर होमस ने अपने भवनों में ए/सी लगवाना आरंभ कर दिया, जिसके पश्चात अब यह संख्या घटकर 79 हो गई हैं।

लोन्ग-टर्म केयर मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में यह माना गया कि सभी शेष संस्थाओं को यह सूचना गत 22 जून को जारी कर दी गई थी कि उनके पास अब सीमित समय बचा हैं और जल्द ही वे इस विषय पर कार्यवाही आरंभ कर दें, जिससे बाद में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क नेसबीट ने मीडिया को बताया कि सरकार ने अपने अगले आदेशों में यह सुनिश्चित कर दिया था कि जल्द ही सभी लोन्ग-टर्म केयर होमस पूर्णत: वातानुकूलित होंगे जिससे गर्मियों में इसमें निवास करने वाले बुजुर्गों को कोई परेशानी नहीं हो और आंगतुकों को भी सुविधाओं का ज्ञान हो सके।

सरकार के अनुसार यदि संगठन इस आदेश को कार्यन्वित नही करते हैं तो उन्हें अंतिम तिथि के पश्चात जुर्माना भी भरना होगा जिसके लिए वह तैयार रहें, नेसबीट ने इन होमस को सलाह देते हुए कहा कि आगामी परेशानियों से बचते हुए कार्यों को पूरा करें और भविष्य में मिलने वाली सरकारी सहायताओं का भी लाभ उठाएं अन्यथा किसी अन्य प्रकार की कार्यवाही भी की जा सकती हैं। कुछ भवनों की बनावट इस प्रकार से है कि वहां खिड़कियां आदि नहीं बनाई जा सकती जिसके कारण इस सुविधा को अनिवार्य किया गया जिससे निवासियों को भीषण गर्मी में राहत मिल सके।

You might also like

Comments are closed.