मतदान में बचे कुछ दिन, डिबेट की तैयारियों में जुटे मेयर पद के उम्मीदवार

टोरंटो नगरपालिका चुनाव...

टोरंटो। टोरंटो के नगरपालिका चुनाव में अब जब एक महीने से भी कम का समय रह गया हैं, तब भी प्रचार अभियान में उतनी तेजी नहीं देखी जा रही हैं जितनी होनी चाहिए। परंतु आगामी 17 अक्टूबर को इस बात के लिए सुनिश्चित किया गया कि मेयर पद के उम्मीदवार अपनी योजनाओं को लेकर सार्वजनिक डिबेट करेंगे। इस बार टोरंटो रिजन बोर्ड ऑफ ट्रेड इस डिबेट का आयोजन कर रहा हैं।

ज्ञात हो कि पिछले बार के चुनावों से पूर्व भी कई बार डिबेटों का आयोजन किया गया था, लेकिन इस बार इसमें अधिकता नहीं देखी जा रही हैं, जानकारों का यह भी मानना है कि इन डिबेटों से कई बार चुनाव की स्थिति में बदलाव आया हैं और डिबेट से जनता भी प्रभावित होती हैं। बोर्ड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कम्युनिकेशन व पब्लिक अफेयर लिंडसे बोर्डहेड ने मीडिया को बताया कि हमारा मुख्य लक्ष्य आगामी उम्मीदवारों द्वारा क्षेत्रों के व्यापार व अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में क्या योगदान होगा यह जानना हैं, जिससे लोगों को अपना मेयर चुनने में मदद मिल सके और उचित उम्मीदवार का चयन हो। उन्होंने यह भी बताया कि इस बार व्यापारिक क्षेत्र के लोग यहीं चाहते है कि ऐसा मेयर चुना जाएं जो प्रत्येक क्षेत्र में गिरती अर्थव्यवस्था को नया प्रारुप दे सकें और मजबूती प्रदान करें।

बोर्ड के अनुसार आयोजित डिबेट डेढ़ घंटे के लिए सुनिश्चित की गई हैं, जिसके लिए बोर्ड ने ”हिट गो ऑन ग्रोथ टोरंटो : 2022 म्युनिसीपल प्लेटफॉर्म का शीर्षक दिया, जिसमें हाऊसींग, परिवहन और कटींग रेड़ टेप को शामिल किया गया हैं। उम्मीदवारों को अपनी वाक पटुता से लोगों को इन विषयों पर अपनी आगामी योजनाओं को साझा करना होगा और यह समझाना होगा कि किस प्रकार से उनकी योजनाएं इन समस्याओं को हल करने में मदद करेंगी और उन्नति के नए मार्गों को भी खोलेगी। इस समय सभी प्रकार के उद्योग व क्षेत्र ऐसे नेतृत्व की प्रतिक्षा कर रहे हैं, जो अपनी सूझबूझ और प्रभावी रणनीति से अपनी सीट पक्की करने में अतुलनीय कार्य करें।

You might also like

Comments are closed.