आपातकालीन अधिनियम की जांच के लिए पूर्व औटवा पुलिस प्रमुख स्लोली से भी हुई पूछताछ : कमीशन

Former Ottawa Police Chief Sloli was also questioned to investigate the Emergency Act: Commission

औटवा। इस समय देश में राजनीतिज्ञों व अन्य संबंधित संगठनों के कुलपतियों के मन में एक नई हलचले चल रही हैं, सूत्रों के अनुसार लागू आदेश की जांच कर रहे कमीशन ने उन सभी पहलुओं की जांच के पश्चात ही अपना निर्णय सार्वजनिक करने की बात को दोहराया। ज्ञात हो कि पिछली सर्दियों में औटवा द्वारा प्रधानमंत्री की ओर से तैयार आपातकाल लागू करने के पीछे के वास्तविक तथ्यों को जारी किया जा रहा हैं। इस संबंध में उस समय कार्यरत पुलिस अधिकारी स्लोली से भी कमीशन द्वारा गहन पूछताछ की प्रक्रिया को अंजाम देने की बात को स्वीकारा गया हैं।

जानकारों के अनुसार स्लोली ने गत फरवरी में हुए इस उग्र प्रदर्शन को सही प्रकार से नहीं संभाल पाने के कारण अपने पद से 15 फरवरी को इस्तीफा दे दिया था, जिसके पश्चात प्रधानमंत्री द्वारा इस प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए आपातकाल घोषित किया गया था। सभी प्रकार की सरकारें इस काफिले को नियंत्रित करने के लिए कार्य में जुट गई थी। इस सार्वजनिक पूछताछ में औटवा पुलिस सर्विस और ओंटेरियो प्रांतीय पुलिस से भी विस्तृत पूछताछ किए जाने के संकेत मिले हैं।

ज्ञात हो कि सरकार ने गत 14 फरवरी से देश में पहली बार आपातकाल लगाया गया, जिसे कुछ दिनों बाद ही समाप्त कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों द्वारा डाऊनटाउन औटवा से लेकर पार्लियामेंट हिल तक का मार्ग अवरोध किया गया था, जिसके कारण परिवर्तित मार्गों का उपयोग किया गया और लोगों को भारी समस्याएं देखने को मिली।

You might also like

Comments are closed.