टोरंटो पुलिस चलाएगा सड़क सुरक्षा प्रचार अभियान

- इस प्रचार कार्यक्रम में लोगों को यातायात नियमों के अलावा यह भी सिखाया जाएंगा कि कैसे दिन के समय यातायात के दौरान अपने समय को बचाया जा सकता हैं।

टोरंटो। अगले दो सप्ताह के लिए टोरंटो पुलिस द्वारा एक विशेष सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाएंगा, जिसमें लोगों को विशेष तौर पर वाहन चालकों को यह बताया जाएंगा कि किस प्रकार से वाहन चलाते हुए स्वयं को बचाते हुए समय को भी बचाया जा सकता हैं और जाम आदि में फंसने के कारण खराब हुए समय का सदुुपयोग भी किया जा सकता हैं। इस कार्यक्रम का आरंभ गत 31 अक्टूबर से कर दिया गया हैं और इसे आगामी 13 नवम्बर तक चलाया जाएंगा। जिसमें सभी प्रकार की सड़क सुरक्षा के तरीकों से लोगों को अवगत करवाया जाएंगा।

जानकारों के अनुसार इस वर्ष 100 से अधिक सड़क दुर्घटनाएं सायं 5 से 8 बजे के मध्य हुई जिसमें अधिकतर पैदल चालकों को हानि पहुंची और इसमें भी प्रात: 7 बजे से 8 बजे के दौरान यह आंकड़ा लगभग 400 प्रतिशत बढ़ा हैं। सड़क सुरक्षा अभियान के दूसरे सप्ताह में भी कई अन्य प्रकार की योजनाओं को साकार किया जाएंगा, जिसके बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि अधिकतर सड़क दुर्घटनाओं में ड्राईवरों का व्यवहार भी एक बड़ा कारण साबित होता हैं, यदि वाहन चालक अधिक विचार करता रहता है तो वह कहीं भी जाकर खराब कर दें या स्थितियां बिगाड़ दें इस बात पर अवश्य ध्यान देना चाहिए।

आंकड़ों की माने तो पिछले दिनों सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए 44 लोगों में से 21 पैदल यात्री थे, जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि सड़क सुरक्षा के उचित नियमों को अपनाकर ही हम अपने जीवन को बचा सकते हैं। इन सड़क दुर्घटनाओं में एक बात और विचारणीय हैं कि लोगों को यातायात की उच्च स्तर का महत्व भी समझाना होगा, उन्हें सड़क पर संयम और धैर्य को अपनाना होगा। जिससे कम से कम दुर्घटनाओं हो और अधिक से अधिक जिंदगियों को बचाया जा सके।

You might also like

Comments are closed.