ओंटेरियो के पर्यटन उद्योग को पूर्ण रुप से सुधरने में 2025 तक का समय लगेगा : रिपोर्ट

Ontario’s tourism industry will take until 2025 to fully recover: report

Ontario's tourism industry will take until 2025 to fully recover: report
Ontario’s tourism industry will take until 2025 to fully recover: report

Ontario’s tourism industry : ओंटेरियो। ओंटेरियो के पर्यटन उद्योग को संभलने के लिए अभी भी कुछ वर्ष लगेगा, जिसके लिए जारी रिपोर्ट में कहा गया कि वर्तमान में भी पर्यटन उद्योग को राहत नहीं मिलती दिखाई दे रही हैं, जिसका मुख्य कारण बार-बार महामारी फैलने का डर, करों में वृद्धि, कैनाबीस पर्यटन और अर्फोडेबल हाऊसींग आदि कई समस्याएं बताई जा रही हैं।

पर्यटन उद्योग ने यह भी बताया कि वर्ष 2019 में उद्योग को केवल 64 प्रतिशत राजस्व ही प्राप्त हुआ हैं, जिसके अंतर्गत यह भी माना जा रहा है कि अभी भी 10 में से सात लोगों का मानना है कि मौजूदा समय में लोगों का कर्जा भी बढ़ता जा रहा हैं जिसके लिए सामान्य लोगों को अपनी वर्तमान आय का प्रबंध करना बहुत कठिन हो रहा हैं। इस रिपोर्ट में ओसीसी और ओंटेरियो के पर्यटन उद्योग संघ ने भी अपनी राय इसमें शामिल किया हैं। चैम्बर ऑफ कोमर्स की नीति उपाध्यक्ष डैनीयल साफायेनी ने मीडिया को बताया कि इस चुनौती को पार करने के लिए आगे की उत्कृष्ट रणनीति बनाना बहुत आवश्यक हो गया हैं।

साक्षात्कार में उन्होनें यह भी कहा कि कोविड के प्रभाव के कारण अभी तक कई उद्योग नियमित नहीं हो सके हैं। इस स्थिति को संभालने के लिए जल्द ही प्रबंध करने आवश्यक हो गए हैं। ओंटेरियो सरकार ने इस उद्योग के उत्थान के लिए कई नई परियोजनाएं आरंभ की, ओंटेरियो में कैनबीस पर्यटन को बहुत अधिक बढ़ावा दिया जा रहा हैं, जानकारों को मानना है कि इसे प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने इस उद्योग में शामिल कई व्यापारिक कर्जे इसलिए माफ कर दिये जिससे ये प्रोत्साहित हो सके और किसी दबाव में लोग इन्हें बंद करने की मंशा न बनाएं। इसके अलावा हम चाहते है कि अंतरर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देना भी बहुत आवश्यक हो गया हैं, जिससे इस उद्योग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।

आगंतुको के लिए सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने आरंभ की फ्री बस सेवा

इस उद्योग के विकास की समस्या के साथ-साथ यह भी बहुत अधिक आवश्यक इसमें रोजगार भी नियमित रहें, जिससे लोगों को राहत मिल सके और भविष्य में भी इसमें बढ़ोत्तरी के अवसर पैदा हो सके। कोविड काल में 91 प्रतिशत लोगों ने पर्यटन और देखभाल क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़े, परंतु अब जैसे-जैसे समय के साथ-साथ कोविड काल समाप्त हो रहा हैं ऐसे लोगों का रोजगार भी समाप्त हो गया हैं, इसलिए अब समय आ गया हैं कि पर्यटन उद्योग को दीर्घकालीन विकास दिया जा सके।

You might also like

Comments are closed.