Toronto Crime News : बलात्कार के आरोप में क्यूबेक निवासी पाया गया अपराधी

Quebec resident convicted of rape

Toronto Crime News : टोरंटो। क्यूबेक नागरिक गैरी आरनोल्ड को कई अपराधों का दोषी पाया गया, इस बारे में क्यूबेक की एक अदालत के ज्यूरी ने अपने फैसले में कहा कि सितम्बर 2020 में न्यूयॉर्क के एक कपल का अपहरण करने, उनके साथ बलात्कार, लूट आदि घटनाओं की पुष्टि के लिए गैरी प्रमुख रुप से दोषी पाया गया हैं।

इस बारे में क्यूबेक पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि गत 29 सितम्बर, 2020 को आरोपी आरनोल्ड ने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर एक न्यूयॉर्क कपल का अपहरण कर लिया था। इसके अलावा इस गैंग के पास से 50 किलोग्राम कोकीन, 3.5 मिलीयन डॉलर की नकदी भी प्राप्त हुई।

इस जोड़े के अपहरण के बाद उनके परिजनों से अपराधियों ने मोटी रकम की भी मांग की थी, जिसके लिए कई बार काल की गई, इस राशि को प्राप्त करने के लिए अपराधियों ने पीडि़त कपल के बेटे माईकल हेल्म को चुना, जो अत्यधिक यातना सहन न कर पाने के कारण पुलिस के वहां पहुंचने से पूर्व मर चुका था। इसके अलावा पीडि़त कपल की महिला नागरिक के साथ दो मास्क पहने अज्ञात पुरुषों ने बलात्कार भी किया। पुलिस के अनुसार गैरी नशे के सिगरेटों की स्मगलींग भी करता था। जिसकी जानकारी पुलिस को उसके रिकॉर्डड फोन कॉल्स द्वारा मिली।

संबंधित वकीलों ने बताया कि गैरी उस कॉटेज में नहीं था, जहां हैल्म को रखा गया था, परंतु केवल उसके फोन कॉल्स की रिकॉर्डिंग के अनुसार उसे अपराधी ठहराना अनुचित होगा। गैरी को गत 1 अक्टूबर, 2020 को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसके पश्चात 54 वर्षीय आरनोल्ड पर यह केस चलाया गया। जिसके संबंध में अब उसे उन सभी अपराधों का दोषी पाया गया हैं जो पुलिस द्वारा उस पर लगाएं गए थे। पुलिस ने यह भी बताया कि प्राप्त जानकारों के अनुसार गैरी आरनोल्ड किसी ”बिगÓÓ नामक व्यक्ति की सलाह पर ये सभी गलत कार्य कर रहे थे, जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई हैं और जल्द ही इसकी तह तक पहुंच जाएंगी और गैरी के बॉस को भी जल्द ढंूढकर सजा दिलवाई जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.