Quebec News : क्यूबेक में बड़ा हादसा, चार बच्चों व एक व्यक्ति की मौत

– हाई टाइड की चपेट में आए 11 लोग व बच्चे
– क्यूबेक में शनिवार को मछली पकडऩे गए चार बच्चों और एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। बता दें कि मछली पकडऩे के दौरान हाई टाइड की चपेट में आने से करीब 11 लोग लापता हो गए थे। उन 11 लोगों में से छह को बचा लिया गया है।

Quebec News : क्यूबेक। क्यूबेक में एक बड़ा हादसा सामने आया है। क्यूबेक में शनिवार को मछली पकडऩे गए चार बच्चों और एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। पुलिस से प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को स्थानीय समयानुसार कुछ बच्चे और स्थानीय लोग मछली पकडऩे नदी में गए थे, तभी इस दौरान नदी में हाई टाइड उठा और वहां मौजूद बच्चे व अन्य 11 व्यक्ति इसकी चपेट में आ गए। चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। क्यूबेक प्रांतीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने पत्रकारों को बताया कि उत्तरी तट पर नदी किनारे स्थित नगर पालिका पोर्टनेफ-सुर-मेर में हुए हादसे के बारे में दो बजे आपातकालीन सेवाओं को बताया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि मछली पकडऩे के दौरान हाई टाइड की चपेट में आने से करीब 11 लोग लापता हो गए थे। उन 11 लोगों में से छह को बचा लिया गया और पांच लोगों का रात भर पता नहीं चल पाया। जबकि एक की मौत की पुष्टि भी कर दी गई हैं।

प्रवक्ता के अनुसार, सुबह 6 बजे के आसपास दस वर्ष से अधिक उम्र के चार बच्चे बेहोशी की हालत में मिले। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बाद में पुष्टि की थी कि बच्चों की मौत हो गई थी। क्यूबेक प्रांतीय पुलिस के अनुसार, 30 साल का एक लापता व्यक्ति को गोताखोरों, नाव और हेलीकॉप्टर की मदद से तलाशा गया और जल्द ही अस्तपाल में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, क्यूबेक प्रांतीय पुलिस घटना की जांच कर रही है। मेयर जीन-मॉराइस ट्रीम्बले ने मीडिया को बताया कि इस घटना में पॉर्टन्यूफ-सूर-मेर समुदाय के लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, इस प्रकार की घटना पहली बार घटी हैं जब अचानक उठे हाई टाइड में इतने लोगों की मौत की पुष्टि की गई। उन्होंने बताया कि इस हाई टाइड का आंकलन कोई भी नहीं लगा सका, जिसके कारण यह घटना घटी और जानकार इस मामले की उचित जांच कर रहे हैं जिसके संबंध में शीघ्र ही पता चलेगा।

मेयर ने इस घटना में मारे गए चार बच्चों और एक लापता व्यक्ति की मौत पर सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना भविष्य में न हो इसके लिए कुछ उपाय सुनिश्चित किये जा रहे हैं जिसके लिए अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को कार्य पर लगा दिया गया हैं। मछली पकडऩे के दौरान अचानक हाई टाइड इतनी अधिक वेग से उठी की इन लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिल पाया जिसके कारण यह दुर्घटना घटी, उन्होंने यह भी उम्मीद जताते हुए कहा कि लापता लोगों का जल्द ही पता लगा लिया जाएंगा, फिलहाल चारों बच्चों और एक व्यस्क की बॉडीज को उनके परिजनों को सौंप दिया गया हैं, पुलिस की फॉरेस्टीक टीम में जांच में पाया कि उनकी मृत्यु का मुख्य कारण पानी में डूबने से हुई पाया गया और वास्तव में उस समय क्या हुआ होगा? इस संबंध में भी पूरी जानकारी के लिए जांच अभियान आरंभ कर दिया गया हैं।

You might also like

Comments are closed.