Toronto News : औटवा कोर्ट में पूर्व सैन्य अधिकारी पर लगे बलात्कार के आरोप की सुनवाई हुई आरंभ

Hearing on rape charges against ex-army officer begins in Ottawa court

Toronto News : टोरंटो। औटवा कोर्ट में पूर्व सैन्य अधिकारी पर लगे बलात्कार के केस की सुनवाई आरंभ हो गई, जिसके बाद यह माना जा रहा हैं कि इस केस में देश के कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता हैं। ज्ञात हो कि पूर्व वाईस-एडमीनरल हायडन एडमनडसन पर बलात्कार संबंधी आरोप लगाए गए, जिसके बाद वह अभी तक इस आरोप को नकारते रहे, यह घटना वर्ष 1991 में हुई थी, परंतु इसके बारे में अधिकारिक जानकारी वर्ष 2021 में करवाई गई रिपोर्ट के बाद मिली।

इस रिपोर्ट में स्पष्ट रुप से पूर्व सैन्य अधिकारी पर पीडि़त महिला के साथ कथित बलात्कार करने का आरोप लगाया गया। पीडि़त वर्ग का यह भी कहना है कि गत दो वर्षों से इस केस को जान-बूझकर खींचा जा रहा हैं, जिससे पीडि़ता को न्याय मिलने में विलंभ हो और वे हताश होकर अपना केस वापस ले लें। कोर्ट ने अपनी पहली सुनवाई ेमें यह भी माना कि इस केस में पीडि़ता को न्याय दिलवाने के लिए सभी मेहनत करेगी। गौरतलब है कि ओंटेरियो कोर्ट ऑफ जस्टिक के न्यायाधीश का भी मानना है कि सरकार की शिक्षण नीतियों के आधार पर उनकी मदद की जा सकेगी।

पूर्व रक्षामंत्री अनीता आनंद ने भी इस मामले में अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि देश में इस प्रकार के लोगों को नहीं छोडऩा चाहिए, फिर चाहे वह किसी भी बड़े संगठन से जुड़ा क्यों न हो? रक्षामंत्री ने यह भी कहा कि इस प्रकार के कई रेप केसों में अनेक पुलिसकर्मियों के नाम भी समय= पर उछाले जाते रहे हैं। जिसमें आरसीएमप और ओंटेरियो के कई पुलिस जवानों के नाम शामिल हैं। यहीं नहीं इस रिपोर्ट में केवल देश के कई संदिग्ध लोगों का नाम ही नहीं अपितु कई नामी-गिरामी लोगों के इसमें शामिल होने की संभावना जताई जा रही हैं।

You might also like

Comments are closed.