Toronto News in Hindi : 5000 नए रेंटल यूनिट्स का होगा निर्माण-माईकल कूपर

Toronto News in Hindi: 5000 new rental units will be constructed - Michael Cooper

5000 new rental units will be constructed - Michael Cooper
5000 new rental units will be constructed – Michael Cooper

Toronto News in Hindi : टोरंटो। ड्रीम अनलिमिटेड कॉर्प. के सीईओ माईकल कूपर (Dream Unlimited Corp. CEO Michael Cooper) ने अपने ताजा संदेश में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित जीएसटी छूट के कारण वे नई निर्माण योजनाओं को प्रगति में लाने पर विचार कर रहे हैं, इस परियोजना के अंतर्गत कंपनी नए 5,000 रेंटल यूनिटों के निर्माण का प्रस्ताव लाने वाले हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेंटल डेवलपरों को जीएसटी में देने वाली भारी छूट के कारण इस परियोजना को कार्यन्वित होने में भारी मदद मिली हैं। उन्होंने यह भी माना कि पिछले दिनों देश में बढ़ती महंगाई के कारण कोई भी नई परियोजना को आरंभ करने के लिए प्रोत्साहन नहीं मिल पा रहा था, लेकिन केंद्र द्वारा जीएसटी में राहत का समाचार आते ही, कई डेवलपरों ने अपनी कार्य योजनाओं को साकार करने की बात को सार्वजनिक करना उचित समझा।

ज्ञात हो कि वित्तमंत्री ने पिछले सप्ताह राज्य के सभी नए रेंटल डेवलपरों को 100 प्रतिशत जीएसटी में छूट की घोषणा कर, इस क्षेत्र के कई लोगों को राहत देने का प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद न केवल देश के किरायेदारों को बढ़ते किरायों से छुटकारा मिलेगा, वहीं भविष्य के लिए वे अन्य योजनाओं को अपने विकास के कार्यों में निवेश कर सकते हैं और इसका सीधा वित्तीय लाभ प्राप्त कर अपने जीवन-स्तर को संतुलित कर सकते हैं। कूपर ने यह भी कहा कि लंबे समय से कस्टमरस उचित रुप से सैल्स टैक्स भर रहे हैं, वहीं रेंटल डेवलपरस भी संबंधित करों का भुगतान कर रहे हें।

Toronto Health News : बच्चों के लिए स्पाइनल सर्जरी में देरी का मतलब स्कोलीओसीस को बढ़ावा : रिपोर्ट

वहीं यदि अब आप कोई भी अपार्टमेंट बनाते हो और उस भवन को किराये पर देते हो, तो आपको किसी भी प्रकार का जीएसटी नहीं देना होगा। उनका यह भी मानना है कि केंद्र सरकार द्वारा इस प्रकार की योजनाओं से ही देश के रियल स्टेट बाजार को ऊपर उठाने में मदद मिल सकती हैं, विशेष रुप से रेंटल संसाधनों को और अधिक अर्फोडेबल बनाने के लिए इस परियोजना को बीच में नहीं रोका गया। जानकारों के अनुसार महामारी काल से ही देश का रियल स्टेट बाजार गिरता ही जा रहा था, जिसे संभालने के लिए इस प्रकार की योजनाओं की बहुत अधिक आवश्यकता थी, जिसे कार्यन्वित करके केंद्र सरकार ने एक बहुत सुंदर कदम उठाने की बात को स्वीकार किया था।

You might also like

Comments are closed.