Toronto News : टोरंटो में स्कारबो सिविक सेंटर की 50वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई

50th anniversary of Scarbo Civic Center celebrated with pomp in Toronto

Scarbo Civic Center's 50th anniversary celebrated with pomp in Toronto
Scarbo Civic Center’s 50th anniversary celebrated with pomp in Toronto

Toronto News :  टोरंटो। उत्तरी अमेरिका के सबसे पहले प्लान्ड टाऊन सेंटर और स्कारब्रो का ”आर्टिटेक्चुरल मार्बल” गत रविवार को अपना विशेष उत्सव मना रहा था। ज्ञात हो कि 50 वर्ष पूर्व 29 जून 1973 को इस सिविक सेंटर को खोला गया, जिसे 150 बोरफ डॉ. में बनाया गया इसे जापानी-कैनेडियन आर्टिटेक्ट रैमन्डम मोरीयामा द्वारा निर्मित किया गया था।

इस भवन के उद्घाटन समारोह में स्वयं स्व. क्वीन एलीजाबेथ द्वितीय भी मौजूद थी। इसकी 50वीं वर्षगांठ के उत्सव के दौरान भी कई जानी मानी हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई जिसमें मुख्य रुप से ओलिवीया चाव, उप मेयर जैनीफर मैक्केलवी, स्कारब्रो काउन्सिलर माईकल थॉम्पसन, निक मन्टास और पॉल एनीस्ली शामिल हुए ।

यह सिविक सेंटर सदैव से ही स्कारब्रो ही नहीं अपितु पूरे टोरंटो का दिल की धड़कन बना रहा हैं, इस भवन का निर्माण हमेशा से ही इंजीनियरों के लिए एक कौतूहल का विषय रहा हैं, 50 वर्ष बाद भी इसकी भव्यता देखने को मिलती हैं और आगंतुकों के लिए यह एक भव्य भवन के साथ-साथ आर्टिटेक्चर का उत्तम उदाहरण भी माना जाता हैं।

कार्यक्रम के दौरान सिविक सेंटर पर बने तालाब में कॉई फिश ड़ाली गई, जिससे इसकी उन्नति और प्रगति बनी रहे और भविष्य में भी इस भवन में और विकासशील कार्यों को कार्यन्वित किया जाएं। मौके पर कवि लिलीयन एलेन द्वारा एक कविता का पाठ भी किया गया और आएं हुए सम्मानित लोगों ने भी अपने संदेशों में यहीं स्वीकारा कि इस प्रकार के भवनों को स्कारब्रो के अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ देश के अन्य प्रांतों में भी बनाना होगा, जिससे व्यापारिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य सरकारी कार्यों में भी भारी मदद मिल सके।

You might also like

Comments are closed.