Quebec City News : स्प्रिंग 2025 तक क्यूबेक लिबरल्स को नहीं मिल पाएगा अपना नया नेता

Quebec City News: Quebec Liberals will not be able to find their new leader until spring 2025

Quebec City News: Quebec Liberals will not be able to find their new leader until spring 2025

Quebec City News : क्यूबेक। क्यूबेक लिबरलस द्वारा जारी अपने नए व्यक्तव्य में स्पष्ट कहा कि उन्हें अपना नया प्रमुख आगामी बसंत 2025 तक नहीं मिल पाएंगा। पार्टी के अनुसार यह निर्णय केवल उम्मीदवारों के चयन पर आधारित नहीं होगा, इसके लिए जनरल काउन्सिल को भी उम्मीदवारों की घोषणा करनी होगी। कार्यकारी काउन्सिल की अध्यक्ष निकोलस प्लोरड ने बताया कि इस चयन के लिए उम्मीदवारों के योग्यता दायरों को परखना होगा और उनकी संख्या में भी बढ़ोत्तरी होने पर ही प्रमुख के चुनावों को सुनिश्चित किया जा सकेगा।

उनके अनुसार इस बार अन्य समुदायों व क्षेत्रों के लोगों को भी उम्मीदवार के रुप में शामिल किया जा सकता हैं। जिसके लिए चयन प्रक्रिया में लंबा समय लग सकता हैं। रविवार को प्लोरड द्वारा दरुमॉनडीवले, क्यूबेक में दिए अपने संदेश में कहा कि 400 लिबरलस में से उम्मीदवारों का चयन बहुत कठिन होगा जिसके लिए चर्चा चल रही हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों डोमीनीक्यू एन्गलेड द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने के बाद इस चयन प्रक्रिया के प्रयासों को आरंभ कर दिया गया हैं। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष आयोजित विधानसभा चुनावों में एक बार फिर से प्रीमियर फ्रान्सकोईस लेगाउल्ट की जीत के बाद से ही एन्गलेड के पद छोडऩे की संभावना बढ़ गई थी, जानकारों के अनुसार क्यूबेक लिबरल को एक ऐसा प्रमुख चाहिए जो पार्टी के नेतृत्व के साथ-साथ वर्तमान प्रीमियर पर भी अपना दबाव बना सके, जिससे प्रभावित होकर जनता उन्हें अगले प्रीमियर के रुप में चुन सके। अधिकारियों के अनुसार इस समय मार्क टन्गॉए को कार्यकारी नेता के रुप में चुना गया हैं।

इस पद पर कार्य करते हुए मार्क ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों लिबरल पार्टी के बीयूचेमीन को मानसिक प्रताडऩा के आरोप के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया हैं। जिसके कारण उन्होंने वर्ष 2024 की सुनिश्चित तिथि को आगे बढ़ाने की घोषणा के साथ यह बताया किया कि अब पार्टी के प्रमुख का चुनाव स्प्रिंग 2025 तक संभव हो सकेगा, जिसमें उचित नेता का चयन करके पार्टी को और अधिक मजबूत किया जाएंगा।

उनके अनुसार पार्टी केवल उसी उम्मीदवार को इस बार चुनेगी, जो प्रत्येक मानकों में खरा उतरेगा, जिसकी सामाजिक व राजनैतिक दोनों छवियां उत्तम हो और जनता में किसी भी प्रकार का कोई प्रभावित दुष्प्रचार नहीं हो, जिससे आगामी दिनों में उसे क्यूबेक के प्रीमियर के रुप में प्रस्तुत किया जा सके।

You might also like

Comments are closed.