कर्मचारियों के साथ टीवीओ ने की महत्वपूर्ण डील

- 11 सप्ताह से चल रही हड़ताल हुई खत्म

TVO made important deal with employees

TVO made important deal with employees
TVO made important deal with employees

टोरंटो। ओंटेरियो के पब्लिक ब्रोडकास्टर के दर्जनों कर्मचारियों ने सोमवार को मतदान द्वारा इस बात पर सहमति जताई कि गत तीन महीने से चली आ रही हड़ताल को अब और अधिक खींचा नहीं जाएंगा। टीवीओ ने यह भी बताया कि वर्तमान नई डील में कर्मचारियों के वेतन में अगले तीन वर्षों में 7.7 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित की गई हैं।

इस डील के अनुसार वर्ष 2022 में तीन प्रतिशत की वृद्धि, वहीं वर्ष 2023 में 2.75 प्रतिशत और वर्ष 2024 में 1.75 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को इसमें शामिल किया गया हैं। टीवीओ के मालिकों ने आगे बताया कि दो वर्षों के लिए इस डील को आगे बढ़ाया गया हैं। नई डील में उत्पादक स्टाफ के लिए नए जॉब अवसरों को भी सुनिश्चित किया गया हैं। ज्ञात हो कि गत 21 अगस्त से टीवीओ कर्मचारी अपनी मांगों के लिए हड़ताल पर चल रहे हैं।

अक्टूबर में छ: सप्ताह के लंबे कार्यकाल के बाद कर्मचारियों ने मतदान द्वारा कंपनी के प्रबंधन को अस्वीकार करते हुए अपनी हड़ताल को और अधिक आगे करने की योजना बनाई हैं। अब कंपनी ने ”फाईनलÓÓ प्रस्ताव पेश करते हुए नई डील को सुनिश्चित किया हैं। गौरतलब है कि द कैनेडियन मीडिया गुएल्ड की यूनियन में 70 पत्रकार, प्रोड्यूसरस और शैक्षणिक कर्मचारी शािमल हैं जो ब्रोडकास्टर का कार्य कर रहे हैं, इन्हें निम्न महंगाई भत्ता और अस्थाई अनुबंध कार्य पर करना पड़ रहा था।

You might also like

Comments are closed.