Toronto News : ‘परेशान यात्री’ ने विमान का दरवाजा खोलने का किया प्रयास-पुलिस

Toronto News: ‘Disturbed passenger’ tried to open plane door – police

Toronto News : टोरंटो। टोरंटो पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि दोपहर 3 बजे पीयरसन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एयर कैनेडा के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि एक परेशान पुरुष यात्री ने अपनी निजी मानसिक परेशानी के कारण चलते विमान का दरवाजा खोलने का प्रयास किया, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, एयर कैनेडा के कर्मचारियों की सूझ-बूझ के कारण इस आपात स्थिति को संभाला गया और आरोपी यात्री को पुन: अपनी सीट पर बिठाने में सफल हुए।

विमान कर्मचारी दल के अनुसार आरोपी यात्री पर कोई आपराधिक केस नहीं चलाया जाएंगा, लेकिन विमान में कुछ समय के लिए अन्य सभी यात्रियों को परेशान करने और विमान कर्मचारी दल के सामने दुविधापूर्ण स्थिति उत्पन्न करने के लिए आरोपी पर कार्यवाही अवश्य हो सकती हैं। पुलिस ने भी इस संबंध में और अतिरिक्त कोई जानकारी प्रसारित नहीं की हैं।

विमान चालक दल ने भी यह माना कि विमान को नियमित रुप से उड़ाया गया, क्योंकि परेशान यात्री अचानक से विमान का दरवाजा खोलने में सफल नहीं हो सका और इससे विमान में कोई भी हादसा होने से बच गया।

विमान के गेट को आंतरिक और बाहरी एयर प्रैशर द्वारा बंद रखा जाता हैं, जिससे अचानक से भी किसी भी व्यक्ति के जोर देने पर यह खुले नहीं, विमान का दरवाजा खोलने से पूर्व इसके एयर प्रैशर को बंद किया जाता हैं और उसके पश्चात इसे आसानी से खोला जा सकता हैं। इसके अलावा किसी भी विमान के दरवाजे को सुरक्षित सील द्वारा और अधिक मजबूती से बंद किया जाता हैं।

You might also like

Comments are closed.