ठगी के आरोपी सिटी कर्मचारियों व बिल्डिरों पर होगी कार्यवाही : ऑडिटर जनरल

Action will be taken against city employees and builders accused of fraud: Auditor General

Action will be taken against city employees and builders accused of fraud: Auditor General

टोरंटो। टोरंटो के उच्च ऑडिटर जनरल तारा अंडरसन (Higher Auditor General Tara Andersen) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में स्पष्ट कहा कि उन सभी सिटी कर्मचारियों पर पुलिस कार्यवाही की जाएंगी, जो गत दिनों किसी न किसी मामले में दोषी पाएं गए। ज्ञात हो कि वर्ष 2002 से आरंभ किए गए इस प्रोग्राम के अंतर्गत इस वर्ष सबसे अधिक मामलों पर कार्यवाही किए जाने की संभावना हैं।

सिटी के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष 1450 आरोपों के अंतर्गत 1,054 शिकायतें जनरल के कार्यालय को प्राप्त हुई। ऑडिटर की रिपोर्ट के अनुसार सिटी हॉल द्वारा एक बिल्डर पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने अनुचित प्रकार से भवन निर्माण में घोटाला किया और टोरंटो बिल्डिंग विभाग द्वारा मान्यता लिए बिना ही निर्माण योजना कार्य में अपने मन के मुताबिक बदलाव कर दिया, उनके द्वारा एक 600 वर्ग मीटर के भूखंड पर भवन का निर्माण किया गया जिसमें एक बासकेटबॉल कोर्ट और अंडरग्राउन्ड पार्किंग को भी शामिल किया गया, जबकि इस प्रकार के विशाल निर्माण हेतु विभाग की अनुमति अति आवश्यक होती हैं।

इतने बड़े भवन निर्माण के लिए मजबूत बिल्डिंग सामग्री की आवश्यकता होती हैं, जबकि बिल्डर ने इसमें बिना किसी के आदेश के बदलाव कर दिया, जिसके लिए अब उस पर उचित कार्यवाही की जाएंगी। इसके अलावा एक अन्य उदाहरण में कई कर्मचारियों पर भी कार्यवाही को इस श्रेणी में दर्ज किया गया हैं जिसमें उनके द्वारा अपने कार्यों में गड़बड़ी की बात को स्वीकारा गया हैं।

जानकारों के अनुसार 31 के अधिक ऐसे कर्मचारियों ने भुगतान में 61,000 डॉलर से अधिक की ठगी के कार्य को अंजाम दिया था। ऑडिटर जनरल के अनुसार अगले कुछ दिनों में कई कर्मचारियों पर अनेक कार्यवाही हो सकती हैं।

You might also like

Comments are closed.