Ontario News : औटवा के वित्तीय विकास हेतु कार्यालयों में वापस लौटे केंद्रीय कर्मचारी : डग फोर्ड

Ontario News: Central employees return to offices for Ottawa's financial development: Doug Ford

– प्रीमियर डग फोर्ड ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों की आपूर्ति बहाल कर केंद्रीय कार्यालयों के कार्यों में प्रगति लाने में सहयोग दें केंद्र

Ontario News: Central employees return to offices for Ottawa's financial development: Doug Ford

Ontario News : ओंटेरियो। ओंटेरियो के प्रीमियर डग फोर्डन े गत गुरुवार को औटवा में आयोजित एक प्रैसवार्ता में केंद्रीय कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार से विनती करते हुए कहा कि संबंधित कर्मचारियों को नियमित रुप से कार्यालयों पर लौटने का आदेश जारी करें, जिससे लंबित कार्यों को उचित प्रकार से पूरा किया जा सके और विकास कार्यों में अवरोधों को दूर किया जा सके।

उन्होनें माना कि केंद्रीय कार्यालयों में उचित प्रकार से कार्य नहीं होने पर इसका सीधा प्रभाव राज्यों के विकास पर पड़ रहा हैं। ज्ञात हो कि इस बैठक में प्रीमियर ने राज्य सरकार द्वारा आरंभ की जाने वाली कई मिलीयन डॉलरस की योजनाओं की घोषणा भी की और यह भी माना कि यदि इसके लिए केंद्रीय मदद नहीं मिलेगी तो इसे कैसे पूरा किया जा सकेगा।

उन्होंने यह भी माना कि अगले 10 वर्षों के लिए 543 मिलीयन डॉलर की योजना को विस्तार किया जाएंगा, लेकिन इसके लिए केंद्र सरकार के सहयोग भी आवश्यकता हैं, जिससे राज्य में आवासीय, ट्रेवल, लोक सुरक्षा और अन्य क्षेत्रों में समान विकास किया जा सकेगा।

उन्होंने यह भी बताया कि कई केंद्रीय कार्यालयों में संबंधित अधिकारी अनुबंध स्तर पर कार्य कर रहे हैं, इन्हें केंद्र सरकार सप्ताह में तीन दिन अवश्य बुलवाएं जिससे कार्यों को शीघ्र करने में मदद मिल सके और देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती दी जा सके।

You might also like
Leave A Reply