Toranto News : उमर जमीर के केस की समीक्षा करेगी ओपीपी

Toronto News: OPP to review Omar Zameer’s case

Toronto News: OPP to review Omar Zameer's case

Toranto News : टोरंटो। उच्च न्यायालय के जज एनी मौलोनी ने ज्यूररस के पिछले फैसलों को निरस्त करते हुए माना कि पुलिस द्वारा दिए गए बयानों और प्राप्त सबूतों में ताल-मेल नहीं होने के कारण आरोपी उमर जमीर को फिलहाल जेल में नहीं रखा जा सकता, इसके कारण उसे बरी करना ही वर्तमान निर्णय उचित हैं। कोर्ट के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए टोरंटो पुलिस प्रमुख ने आयोजित प्रैसवार्ता में कहा कि इस फैसले के विरोध में संबंधित अधिकारी ‘स्वतंत्र समीक्षा’ करेंगे।

ज्ञात हो कि उमर जमीर पर आरोप था कि उन्होंने गत 2 जुलाई, 2021 को कॉन्सटेबल जैफरी नॉर्थरप की हत्या की थी। सोमवार को दोपहर में दिए इस फैसले में मौलोनी ने माना कि अभी उनके पास पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए सार्वजनिक तौर पर कथित बयान जारी करना जल्दबाजी होगी। टोरंटो पुलिस ने इस फैसले के विरोध में सरकार से अपील करते हुए कहा कि मामले का संज्ञान लेते हुए इसकी समीक्षा करवाई जाएं, जिससे उचित रुप से इस केस का फैसला प्रभावित हो सके।

वहीं जमीर द्वारा कोर्ट में दिए बयान में यह कहा गया कि जिस बीएमडब्ल्यू कार में बैठे संदिग्ध ने मृतक पुलिस कॉन्सटेबल पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या की थी, उस समय वह उसे चला ही नहीं रहा था और उसे नहीं पता कि उसमें कौन सवार था? जमीर के अनुसार उस समय वह अपनी गर्भवती पत्नी और बेटे के साथ निकट ही एक मार्केट में था। डेनकीयू ने यह भी कहा कि घटना स्थल पर पुलिसकर्मी बिना वर्दी के मौजूद थे, उनके सादे कपड़ों के कारण धोखे में उनकी हत्या कर दी गई।

व्लाद जोटोव की याद में एकत्र हुए हजारों टोरंटोवासी

उन्होंने यह भी कहा कि ज्यूरी के इस फैसले का हम सम्मान करते हैं, लेकिन अभी भी इसमें हमें कुछ कमियां दिख रही हैं, जिसके लिए समीक्षा के बाद ही इस केस को समाप्त करना ही उचित होगा। हम नहीं चाहते कि मृतक अधिकारी के परिजन किसी भी गलत निर्णय के कारण जीवन भर पीड़ा भरे अनुभव से गुजरे।

You might also like
Leave A Reply