आसाराम के आश्रम पर एनजीटी सख्त, दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

6नई दिल्ली। जेल में बंद आसाराम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। अब नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) ने दिल्ली स्थित आसाराम के अवैध आश्रम पर कार्रवाई को लेकर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार को एक सप्ताह का समय दिया है और उनसे जवाब तलब किया है। इस मामले में कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद याचिकाकर्ता ने एनजीटी में शिकायत दर्ज कराई थी।
इस मामले को लेकर बनी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आसाराम के आश्रम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद याचिकाकर्ता ने एनजीटी में इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद एनजीटी ने दिल्ली सरकार को एक सप्ताह का समय देते हुए उनसे याचिकाकर्ता की शिकायत का जवाब देने का निर्देश दिया है।
गौरतलब है कि दिसंबर 2014 में एनजीटी ने दिल्ली के करोल बाग स्थित आसाराम के आश्रम में अवैध निर्माण को गिराने का आदेश दिया था। इसके लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को निर्देश भी दिये गए थे। कोर्ट की तरफ से भी एक कमेटी गठित की गई थी और आश्रम के अवैध निर्माणों के खिलाफ की गई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा भी सौंपा गया था। बता दें कि इस आश्रम के साथ ही देश के कई हिस्सों में बने आसाराम के आश्रमों पर विवाद चल रहा है।

You might also like

Comments are closed.