हार पर भड़के शोएब अख्तर

मैनचेस्टर टेस्ट में शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद पाकिस्तान 3 विकेट से हार गया। वह भी एक दिन शेष रहते। इस तरह इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त ले ली है। इस हार से तिलमिलाए दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों, शोएब अख्तर और इंजमाम उल हक, ने टीम को लेकर भड़ास निकाली है। रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने तो यहां तक कह दिया कि भारत से अलगाव के बाद से पाकिस्तानी टीम एक ही गलती करते आ रही है।
उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी टीम को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा- पाकिस्तान के पास बड़ी जीत का मौका था, लेकिन उसने वही गलती दोहराई जो पार्टीशन (पाकिस्तान बनने के बाद से) के बाद से करती आ रही है। उन्होंने कहा कि हमें अच्छी शुरुआत को शतकों में बदलना चाहिए। शान मसूद दूसरी पारी में अनलकी रहे, लेकिन उन्होंने अपना काम कर दिया था। बाबर आजम, असद शफीक और अन्य बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। क्रिस वोक्स को आउट नहीं कर पाने पर भी उन्होंने अपने गेंदबाजों को लताड़ लगाई है।
दूसरी ओर, पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि पाकिस्तान की हार उसके कप्तान अजहर अली की बेवकूफी (उन्होंने अपने वीडियो की हेडिंग भी रखी है- Pakistan khud Hara, Captain ki bewakoofi) की वजह से हुई। इंजी ने कहा- पाकिस्तान की बोलिंग में वैरिएशंस नहीं दिखी। वोक्स को शॉर्ट गेंद पर दिक्कत थी और वह एक बार आउट होने से भी बचे थे, लेकिन वैसी बोलिंग कप्तान ने अधिक नहीं कराई।
वोक्स और बटलर ने पलटा मैच
बता दें कि इंग्लैंड ने मैन ऑफ द मैच क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की और मैच जीत लिया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को 3 विकेट से हराने के साथ ही इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

You might also like

Comments are closed.