ईरीन ओटूले ने की अपनी पहली संभावित चुनावी घोषणा

मॉन्ट्रीयल। कंसरवेटिव प्रमुख ईरीन ओटूले ने अपनी चुनावी रैलियां आरंभ कर दी हैं, जिसके अंतर्गत उन्होंने अपना सबसे पहला चुनावी क्षेत्र क्यूबेक को चुना। सूत्रों के अनुसार क्यूबेक के शोध व विकास सेंटर पर आयोजित इस सभा में टूले ने खाद्य उत्पाद पर देश की आत्म निर्भरता पर योजना की व्याख्या की। ज्ञात हो कि संभावित चुनाव की आशा से ओटूले ने पूरे देश के भ्रमण की घोषणा कर दी हैं, जिसमें वह पार्टी की विचारधारा को एक-एक व्यक्ति तक पहुंचाने का संकल्प लिया और उन्होंने माना कि देश को इस समय स्थाई नेतृत्व की आवश्यकता है जिसके पश्चात ही देश में चिरस्थाई विकास और उन्नति हो सकेगी, उन्होंने यह भी कहा कि क्यूबेक से उनका जुड़ाव राजनीति के आरंभ से ही रहा हैं इसलिए आज वे अपना चुनावी सफर क्यूबेक से कर रहे हैं।

कोविड-19 प्रकोप के पश्चात देशवासी एक ऐसी व्यवस्था चाहते है जिससे न केवल अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलें बल्कि रोजगार की कमी भी जल्द से जल्द पूरी की जा सके, भविष्य को बेहतर करने के लिए सत्ता परिवर्तन बहुत आवश्यक हो गया हैं जिसके लिए लोगों को तैयार रहना चाहिए और जैसे ही आम चुनाव की घोषणा होती हैं तो अपनी पार्टी को चुनने में देर नहीं करना चाहिए।

ओटूले ने यह भी माना कि इस समय अपने विदेशों में गिरते निर्यात को भी रोकना होगा, इसके लिए नई योजनाओं को कार्यन्वित करना होगा जिससे विदेशों में होने वाले कैनेडियन उत्पादों का निर्यात घटने के स्थान पर और अधिक बढ़े, निर्यात बढ़ने से ही मांग बढ़ेगी और देश की अर्थव्यवस्था पुन: मजबूती की ओर अग्रसर होगी। पिछले कुछ वर्षों में कैनेडियन खाद्य उत्पादों के निर्यात में तेजी से कमी आई हैं जिसके कारण बेरोजगारी की समस्या बढ़ी हैं और विदेशी मुद्रा विनिमय की कमी से देश में वित्तीय संकट गहराता जा रहा हैं। इस बार कैनेडियनस ने अपनी स्वयं की सरकार को चुनने का फैसला लिया हैं जिसके पश्चात देश कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखेगा।

You might also like

Comments are closed.