टोरनेडो के कारण बैरी में हुआ 75 मिलीयन डॉलर का नुकसान : इन्शयॉरेन्स ब्यूरो

Barry lost $75 million due to tornado: Insurance Bureau

टोरंटो : इन्शयॉरेन्स ब्यूरो ऑफ कैनेडा के अनुसार पिछले माह ओंटेरियो के बैरी में आएं भारी तूफान ‘टोरनेडो’ के कारण वहां अनुमानित 75 मिलीयन डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इन्शयॉरेन्स ब्यूरो के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस तूफान में केवल संपत्ति का ही अधिक नुकसान हुआ किसी भी व्यक्ति की मौत की पुष्टि नहीं की गई हैं, कुछ लोगों को बचाव कार्यों के दौरान छुट-पुट चोंटे अवश्य आई हैं। ज्ञात हो कि 15 जुलाई को आएं इस तूफान के कारण इनीस्फील, कवारथा लेकस, लिटल ब्रिटेन, मनीला, लिंडसे और लेक ऑफ बेस के अधिकतर स्थानों को नुकसान पहुंचा था।

कैनेडा के ओंटेरियो प्रांत के दक्षिण में एक शहर के एक हिस्से में बवंडर के फटने के बाद दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं इस भयावह बवंडर से लगभग कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। कैनेडा के ओंटेरियो प्रांत के बैरी में आए भयंकर बवंडर के कारण जान-माल क्षतिग्रस्त हुए हैं। सिमको पैरामेडिक सर्विसेज के प्रमुख एंड्रयू रॉबर्ट ने गुरुवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पैरामेडिक्स को अस्पताल ले जाने वाले दो लोगों के अलावा, कम से कम चार अन्य लोगों का इलाज कम गंभीर चोटों के लिए किया गया था। पैरामेडिक्स ने शहर के दक्षिण-पूर्वी पड़ोस में प्रिंस विलियम वे पर सेंट गेब्रियल द अर्खंगेल कैथोलिक स्कूल में एक ट्राइएज क्षेत्र भी स्थापित किया, जो बवंडर से सबसे अधिक प्रभावित था। अधिकारियों ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि क्षतिग्रस्त हुई 71 इमारतों में से तीन को ध्वस्त कर दिया गया जिससे आगे चलकर कोई खतरा ना हो।

ब्यूरो अधिकारी ने बैरी और निकटवर्ती ईलाकों के लोगों को सांत्वना देते हुए कहा कि जल्द ही कंपनी संबंधित वित्तीय सहायता मुहैया करवाएंगी जिससे लोग अपने निवास स्थानों की मरम्मत या पुन: निर्माण का कार्य आरंभ कर सके।

You might also like

Comments are closed.