ऑनलाईन पोस्टींग के दौरान अल्बर्टा जज की फोटो खिंचने पर आरोपी पर लगा जुर्माना

कैलगरी। टोरंटो निवासी पर एक नए जुर्माने का समाचार इस बार लोगों की सुर्खियों का कारण बन रहा है। डोनाल्ड स्मिथ नामक इस व्यक्ति ने वर्चुअल कोर्ट की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश एडम जरमेन के संबोधन के बीच स्क्रीन सोर्ट माध्यम से उनकी फोटो खींची जोकि कोर्ट की अवमानना है, इसलिए उस पर 1,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया।

स्मिथ ने पत्रकारों को इस घटना की सफाई के लिए बताया कि उसका जेल जाना तो सुनिश्चित था इसके लिए उसने यह सोचा कि जेल जाने से पूर्व वह अपनी इच्छा पूरी कर लें, इसलिए उसने यह कार्य किया। परंतु बाद में उसे यह अहसास हुआ कि यह बहुत गलत कार्य था, जिसके लिए वह बहुत अधिक शर्मिन्दा है और कोर्ट से क्षमाप्रार्थी भी हैं। उसने इस कार्य की पूरी जिम्मेदारी स्वयं पर ली और माना कि इस प्रकार के कार्यों से कोर्ट की अवहेलना होती हैं और भविष्य में यदि उसे क्षमा दी जाती है तो वह इस प्रकार के कार्यों से बचने के लिए अन्य लोगों को जागरुक करने का कार्य भी सोशल मीडिया पर करेगा।

इस बारे में उन्होंने स्थानीय मेयर से अपील करते हुए एक याचिका दाखिल की हैं और अपने जुर्माने व सजा को कम करवाने के लिए कहा हैं आगे की कार्यवाही होने पर स्मिथ के बारे में अधिक जानकारी सार्वजनिक की जा सकेगी।

You might also like

Comments are closed.