वैक्सीनेशन की लक्ष्य प्राप्ति के लिए सिटी जल्द ही आरंभ करेगा और अधिक टीटीसी क्लिनिक्स : टोरी

- सिटी की योजना के अनुसार नो सार्वजनिक वैक्सीन क्लिनिक आरंभ किए जाएंगे जिसमें सैकड़ो सिटी स्टाफ को कम मूल्यों पर वैक्सीन लगाई जाएंगी।

टोरंटो। मेयर जॉन टोरी ने एक बार फिर से जनता से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द स्वयं को वैक्सीनेट्ड करें, जिससे आपका सुरक्षा का घेरा टूटे नहीं, इसके लिए सिटी ऑफ टोरंटो ने और अधिक टीटीसी क्लिनिकों की अस्थाई स्थापना की योजना को भी सार्वजनिक करने का प्रोग्राम बनाया हैं। सिटी की योजना के अनुसार नो सार्वजनिक वैक्सीन क्लिनिक आरंभ किए जाएंगे जिसमें सैकड़ो सिटी स्टाफ को कम मूल्यों पर वैक्सीन लगाई जाएंगी। आंकड़ो के अनुसार अभी तक केवल 18 प्रतिशत ऐसी जनसंख्या है जिन्होंने पहली डोज भी नहीं लगवाई हैं, इस सप्ताह सबसे पहले मैन स्टेशन और विक्टोरिया पार्क में इस प्रकार के क्लिनिकों की स्थापना होगी जिससे और अधिक वैक्सीनेशन हो सके और अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ा जा सके।

इन क्लिनिकों का कार्य समय प्रात: 8 बजे से सायं 6 बजे तक होगा, जिसका संचालन सिटी ऑफ टोरंटो के साथ ईस्ट टोरंटो हैल्थ की साझेदारी भी शामिल हैं। सिटी के अनुसार पॉन-अप क्लिनिकों की सफलता के पश्चात अब सिटी इस योजना को कार्यन्वयण में लाएंगी, सूत्रों के अनुसार इन क्लिनिकों में प्रतिदिन 200 लोगों को वैक्सीन देने की योजना हैं, वस्तुत: राज्य में 75 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग चुकी हैं परंतु अभी भी पूर्ण वैक्सीनेट्ड लक्ष्य की प्राप्ति एक बड़ी चुनौती हैं जिसे जल्द ही प्राप्त करना होगा।

ज्ञात हो कि कोविड-19 से संबंधित किसी भी रुप के प्रति कोई भी अनदेखी नहीं की जाएंगी जिस बारे में डॉ. मूरे ने आगे कहा कि गहन चर्चा के पश्चात ही यह निर्णय लिया गया कि राज्य में जिन दो क्षेत्रों में सबसे अधिक वैक्सीनेशन या सतर्कता की आवश्यकता हैं वे हैं शिक्षा सत्र या मेडिकल फील्ड जिनके संपर्क में प्रतिदिन बहुत से लोग आते हैं इसलिए कैबीनेट में यह निर्णय सर्वसम्मति से पारित किया गया कि संबंधित क्षेत्रों के कर्मचारियों व अधिकारियों को अनिवार्य रुप से वैक्सीन लगवानी होगी और यदि यह शीघ्रता में संभव नहीं तो उस अवस्था में संबंधित व्यक्ति को अपनी टेस्टींग रिपोर्ट का प्रमाण दिखाना होगा जिसमें उसकी रिपोर्ट पूर्णत: नेगेटिव दर्शानी चाहिए जिसके पश्चात ही उसे कार्य स्थल पर प्रवेश की अनुमति होगी।

You might also like

Comments are closed.