वैक्सीन विरोधी प्रदर्शनकारियों से परेशान रेस्टोरेंट के मालिक

- आएं दिन कर रहे प्रदर्शनों में तेज आवाज में चीखने चिल्लाने से हो रही हैं रेस्टोरेंटस में आने वाले आंगतुकों और स्टाफ को परेशानी

टोरंटो। एक ओर जहां सरकारें और स्वास्थ्य विभाग लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरुक कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर  शहर के रेस्टोरेंट मालिकों को इस समय एक नई परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं, उनके अनुसार इस समय वैक्सीन विरोधी दल अपने प्रदर्शनों के माध्यम से उनके ग्राहकों और स्टाफ को तंग कर रहे हैं, वे ऐसे वक्त पर रेस्टोरेंटस के सामने आते हैं जब सबसे अधिक ग्राहक रेस्टोरेंटस आदि में मौजूद होते हैं और अधिकतर स्टाफ अपने-अपने कार्यों में जुटे रहते हैं।

परंतु उस समय बहुत अधिक शोर-शराबे के कारण वे रेस्टोरेंट में अधिक समय नहीं बीताना चाहते और इस कारण से वे वहां से जल्दी चले जाते हैं। एक लघु व्यापारी ने अपने ट्विटर संदेश में कहा कि उन्हें इस स्थिति पर बहुत अधिक निराशा हो रही हैं जब टोरंटो के मेयर जॉन टोरी और प्रीमियर डाग फोर्ड कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे और इन प्रदर्शनकारियों द्वारा रेस्टोरेंट मालिकों का शोषण होने दिया जा रह हैं।

पिछले दिनों कुछ इसी प्रकार की स्थिति का सामना कर रहे रहम कॉर्नर एंड बार वेन्डेटा के संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इससे बहुत अधिक कठिनाईयां उत्पन्न हो रही हैं। एक वायरल वीडियो में यह स्पष्ट हो रहा हैं कि प्रदर्शनकारी जबरन बार के सामने खड़े होकर नारेबाजी कर रहे हैं और इससे ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। कुछ शरारती प्रदर्शनकारियों ने अफरा-तफरी का माहौल बनाने के लिए कई बार हवा में शूटिंग भी की, जिससे घबराकर रेस्टोरेंटस के ग्राहक व स्टाफ वहां से भाग गए और एक भयावह वातावरण पैदा हो गया। वहीं कुछ रेस्टोरेंटस का कहना है कि ये प्रदर्शनकारी प्रदर्शन की आड़ में कई प्रकार की अभद्रता कर रहे हैं जिससे भी परेशानी उत्पन्न हो रही हैं, मामलों को सुलझाने के लिए वे जल्द ही पुलिस की सहायता लेने का विचार कर रहे हैं, उन्होंने इस बात की भी तसल्ली है कि मौजूदा परिस्थितियों में स्थानीय लोग उनके साथ हैं और वे सभी इन शरारती प्रदर्शनकारियों पर कार्यवाही के पक्ष में हैं जिससे जल्द ही पूरे शहर में शांति का माहौल व्याप्त हो सके और वे खुलकर आनंदपूर्वक रेस्टोरेंटस के लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सके और बार में अपने मानसिक सुख की प्राप्ति हेतु कुछ नशा भी कर सके।

You might also like

Comments are closed.