जीटीए में लिबरल्स जीत का आंकड़ा बढ़ा : पोल

- दूसरे सप्ताह के प्रचार अभियान में लिबरल पार्टी अधिक प्रभावित होती दिख रही हैं

टोरंटो। इस बार के आम चुनावों में एक बार फिर से लिबरलस अपना वर्चस्व साबित करती दिखाई पड़ रही हैं, हाल ही में करवाएं ताजा सर्वे में यह स्पष्ट हो गया हैं कि ग्रेटर टोरंटो एरिया में इस बार प्रारंभ से ही लिबरलस अपना दबदबा बनाने में सफल होते दिखाई पड़ रहे हैं। ज्ञात हो कि मेनस्ट्रीट रिसर्च द्वारा करवाएं गए फोन सर्वें में लगभग 532 व्यस्क निवासियों की राय को एकत्र किया गया और गत 18 से 21 अगस्त के मध्य आम लोगों के मतदान को संग्रहित किया गया।

इस मतदान में स्पष्ट रुप से इस बार लिबरलस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और दूसरे नंबर पर कंसरवेटिवस रहेंगे, जबकि एनडीपी को तीसरा स्थान मिला, यदि आंकड़ों को देखें तो सबसे अधिक मतदान लिबरलस को 49.9 प्रतिशत मिलें, जबकि कंसरवेटिवस शहर में लिबरलस को कांटे की टक्कर देते हुए उससे कुछ प्रतिशत पीछे ही हैं, जबकि एनडीपी को केवल 20 प्रतिशत लोगों ने ही अपनी पहली पसंद बताकर, कुछ उम्मीद शेष रहने दी कि अभी भी केंद्रीय सत्ता में एनडीपी की जगह विद्यमान हैं और अब भी देश के कई स्थानों पर लोग एनडीपी को देश की प्रमुख सत्ता का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं। इस सर्वे रिपोर्ट में देश के अलग-अलग स्थानों में प्रमुख पार्टियों की स्थिति को भी दर्शाया गया जिससे लोगों के मन में अपने मतदान के प्रति पूर्ण जानकारी मिल सके और वे भी भविष्य में अपने मतदान के लिए उचित निर्णय ले सकें, जिससे भविष्य में उन्हें एक अच्छी व मजबूत सरकार मिल सके।

सर्वे की औसत रिपोर्ट में यह भी माना जा रहा है कि लिबरलस की बढ़त उसके मतदान पर अवश्य ही लाभकारी प्रभाव डालेगा। इस सर्वे रिपोर्ट में यह भी माना जा रहा है कि लिबरलस प्रमुख जस्टीन ट्रुडो को पसंद करने वालों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं यदि स्थिति यहीं रही तो इस बार अवश्य ही लिबरल बहुमत में आएंगी।

You might also like

Comments are closed.