टीटीसी में हुई कर्मचारियों की कमी को पूरा करेंगे सेवानिवृत्त कर्मचारी

Retired employees will meet the shortage of employees in TTC

टोरंटो। टोरंटो परिवहन कमीशन (टीटीसी) द्वारा इस समय अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पुन: काम पर बुलाया जा रहा हैं, जिसके लिए अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन अनिवार्यता के कारण इस समय टीटीसी कर्मचारियों की भारी कमी झेल रहा हैं, जिसके कारण यह प्रस्ताव जारी किया गया हैं। ज्ञात हो कि सरकार की नई वैक्सीन नीति के अंतर्गत टीटीसी के सभी कर्मचारियों को आगामी &0 अक्टूबर तक पूर्ण वैक्सीनेशन की प्रमाणिकता को प्रस्तुत करना होगा, इसके लिए इस समय कई अन्य कार्यों में और अधिक स्टाफ उपस्थित नहीं हो पा रहे।

जिन स्टाफ सदस्यों को वैक्सीन नहीं लगी हैं वे इस समय अवकाश लेकर अपना वैक्सीनेशन लेने में व्यस्त हैं और इसके लिए उन्होंने टीटीसी से आगामी 8 नवम्बर तक का अवकाश ले रखा हैं। अधिकारियों के अनुसार गत 8 अक्टूबर तक 80 प्रतिशत स्टाफ वैक्सीनेशन की पूर्णता को सुनिश्चित किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी तक पूरी संस्था में लगभग 90 प्रतिशत लोगों को पहली डोज मिल चुकी हैं और इस बाध्यता के पश्चात सौ प्रतिशत लोगों को पूर्ण वैक्सीनेशन दी जाएंगी।

टीटीसी ने अभी तक यह सुनिश्चित नहीं किया हैं कि जिन कर्मचारियों, अधिकारियों को पूर्ण वैक्सीनेशन नहीं मिल पाई हैं, उन्हें अस्थाई तौर पर अपने रोजगार से हटाया जाएंगा। टीटीसी ने कोविड-19 काल में भी अपनी उचित भूमिका निभाकर सदैव कैनेडियनस को परिवहन के उत्तम साधन उपलब्ध करवाएं, इस बारे में कोई दो राय नहीं। इन्हीं कार्यों के लिए टीटीसी पूरी दुनिया में प्रख्यात हैं कि यहां लगभग 12,000 कर्मचारी एक ही छते के नीचे काम करते हैं और यदि वैक्सीन अनिवार्यता को सार्थक करना है तो जल्द ही इनकी वैक्सीनेशन स्थिति को स्पष्ट करना होगा तभी आगे की कार्यवाही सुचारु रुप से चल सकेगी। टीटीसी के सीईओ रिक लैयरी ने अपने साक्षात्कार में बताया कि टीटीसी अपने कार्यों के प्रति अभी भी जवाबदेही रखता हैं और इसके लिए बीमार कर्मचारियों को जल्द ही इस सुविधा से जोड़ा जाएगा।

संस्था ने यह भी कहा कि हड़ताल के लिए विचारणीय कंपनी को भी अपने सदस्यों के भविष्य के बारे में अवश्य सोचना होगा। यूनियन कर्मचारियों से भी टीटीसी के सीईओ ने विनती करते हुए कहा कि इस समय पुराने वेतन-मान पर हजारों लोग कार्य कर रहे हैं, इसलिए कर्मचारियों को स्थिति की नजाकत को समझना होगा और वैक्सीनेशन लेकर अपनी स्थिति को जल्द ही विभाग में दर्ज करवाएं जिससे असुविधा की परेशानी से वे बचे रहें।

You might also like

Comments are closed.