वैक्सीन संबंधी गलत जानकारी शेयर करने पर वोन्ग-टैम ने मांगी सार्वजनिक माफी

Wong-Tam apologizes for sharing false vaccine information

टोरंटो। टोरंटो सिटी काउन्सिलर क्रिस्टयन वोन्ग-टैम ने अपने उस कथन के लिए सार्वजनिक माफी मांगी हैं, जिसमें उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन को पूर्णत: विश्वस्त नहीं बताया था। गत 18 नवम्बर को प्रकाशित एक बयान में उन्होंने माना कि उन्हें इस प्रकार से अपना निजी अनुभव जनता के मध्य विश्वास के साथ नहीं कहना चाहिए था, जिससे जनता के मध्य गलत धारणाओं का विस्तार हो। उन्होंने यह भी कहा था कि बिना वैक्सीन वाले लोग अपना जीवन और अच्छे से जी रहे हैं जबकि वैक्सीनेशन वाले लोग कुछ न कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं, जिसके पश्चात उनके इस बयान की निंदा करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वयं इस बात का संज्ञान लिया और काउन्सिलर को इस बात के लिए स्पष्टीकरण देने का नोटिस जारी किया गया।

ओंटेरियो चिकित्सा प्रमुख डॉ. किरेन मूरे ने अपने बयान में कहा कि काउन्सिलर जैसे सभ्य पद पर रहने वाले किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार के मिथ्या बयानों से बचाना चाहिए, क्योंकि उनके दिए बयान का पूरे प्रांत की जनता पर गहरा प्रभाव पड़ता हैं, यह अनुभव सभी के लिए नया हैं इसके लिए भ्रांतियां फैलाना अनुचित हैं जिसे रोकने के लिए सख्त कदम भी उठाएं जा सकते हैं। ज्ञात हो कि अगस्त 2021 में दिए एक बयान में वोन्ग-टैम ने अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट में दिए संदेश में ऐसी टिप्पणियां की थी जिसका दुष्प्रचार पूरे राज्य में फैला और उससे काउन्सिलर की छवि भी खराब हुई।

अपने ताजा बयान में उन्होंने कहा कि उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया, फिर भी यदि किसी को इन बातों से गलत प्रचार करने में सहयोग मिला तो उसके लिए वह माफी मांगती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह स्वयं भी पूर्ण वैक्सीनेट्ड हो गई हैं, जिसके पश्चात उन्हें किसी भी प्रकार की कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं हुई और अब वे वैक्सीनेशन के प्रचार में सरकार का सहयोग भी करने के लिए अग्रणी हैं। उन्होनें यह भी कहा कि उन्होंने स्वयं भी महामारी समाप्ति के लिए पढ़े तथ्यों से यहीं निष्कर्ष निकाला हैं कि इसका अंतिम उपाय वैक्सीनेशन ही हैं जिसके बिना कोई नहीं बच सकता।

You might also like

Comments are closed.