क्यूबेक के वरिष्ठ स्वास्थ्य निदेशक ने दिया इस्तीफा

Quebec's senior health director resigns

#Canadahindinews #Canadanews #Canada #Toranto

मॉन्ट्रीयल। क्यूबेक के लोक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. होरासीयो अरौदा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं, इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए प्रीमियर कार्यालय ने मीडिया को बताया कि गत सोमवार को उन्होंने अपने लक्ष्यों में कमी के कारण राज्य में पांचवी कोविड-19 की लहर को नहीं रोक पाने के कारण अपने पद से इस्तीफा देना ही उचित समझा, ज्ञात हो कि प्रीमियर फ्रान्सकोईस लेगाउल्ट ने उनका यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया हैं।

अरौदा ने अपना इस्तीफा इस समय दिया जब राज्य कोविड-19 की एक और लहर से जूझ रहा हैं, सोमवार को प्राप्त ताजा रिपोर्ट के अनुसार क्यूबेक में कुल 2,554 लोग अस्पतालों में कोविड-19 का उपचार करवा रहे हैं। जिसमें से लगभग 248 लोग आईसीयू में जीवन-मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं।

महामारी काल के आरंभ से लेकर अब राज्य में कुल 11,966 मौतों की पुष्टि कर दी गई हैं। इस कारण से प्रीमियर कार्यालय ने माना कि स्वास्थ्य विभाग अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं दे पाया जितना उन्हें देना चाहिए था, पिछले दो वर्षों में क्यूबेक में मृत्यु दर में बहुत अधिक वृद्धि स्वास्थ्य विभाग की कमजोरी को दर्शा रहा हैं, देश के किसी भी प्रांत में इतनी अधिक संख्या में मृत्यु चिंता का कारण हैं, अरौदा ने यह भी बताया कि इस निष्कासन के बावजूद वह अपनी सेवाओं व अनुभव के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अगली नियुक्ति तक वह अपने कार्य पर बने रहेंगे और राज्य में स्वास्थ्य प्रबंधों की व्यवस्था करते रहेंगे।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस मुद्दे को राजनीति से न जोड़े और महामारी की लहरों पर नियंत्रण के लिए अन्य किसी को दूसरा अवसर देने के लिए यह कदम उठाया गया, न कि अपनी असफलता के डर से प्रयासों से भागा जा रहा हैं।

You might also like

Comments are closed.