पील मैमोरियल के आपतकालीन केयर सेंटर को किया गया बंद

Peel Memorial's Emergency Care Center was closed

– स्टाफ की कमी और अत्यधिक संख्या में मरीजों की अचानक भर्ती के कारण लेना पड़ा निर्णय

टोरंटो। सोमवार को दी गई जानकारी के आधार पर पील मैमोरियल सेंटर को आगामी 1 फरवरी तक बंद करने की घोषणा कर दी गई हैं, इससे ब्रैम्पटन की स्वास्थ्य सेवाओं में कुछ समय के लिए भारी व्यवधान उत्पन्न हो सकता हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों विलीयम ओसलर हैल्थ सिस्टम ने भी स्टाफ की कमी को मुख्य कारण बताते हुए कई आपतिक सेवाओं को कुछ समय के लिए बंद करने की घोषणा की थी और अब 1 फरवरी तक पील मैमोरियल सेंटर ने भी अपनी मजबूरी बताते हुए सेंटर को बंद करना ही उचित उपाय बताया। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि प्रांत में ओमीक्रोन के तेजी से बढ़ने के कारण स्थितियां बिगड़ी हैं जिसे नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि विलीयम ओस्लर हैल्थ सिस्टम के अध्यक्ष व सीईओ डॉ. नावीद मोहम्मद का कहना है कि वर्तमान स्थितियों को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य केंद्र में ओरेंज कोड़ की घोषणा की गई, जिससे स्थितियों को खराब होने से रोका जा सके। स्टाफ की कमी के मध्य अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने पर उत्पन्न स्थितियों को नियंत्रित करने के लिए इस प्रकार का परिवर्तन आवश्यक हो गया था। उन्होंने यह भी माना कि अभी फिलहाल आईसीयू आदि में कठिन स्थितियां नहीं बनी हैं और न ही इस बार ऑक्सीजन की कमी होगी, क्योंकि हमारी तैयारियां पहले से अधिक मजबूत हैं।

डॉ. नावीद ने यह भी कहा कि मरीजों की सुरक्षा चक्र तभी मजबूत होगा जब अस्पताल का स्टाफ पूर्णत: सुरक्षित हो और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी आशंकित बीमारी न हो, इसलिए राज्य के प्रख्यात अस्पताल श्रेणी ने ओरेंज कोड़ को लागू करके न केवल अपने अस्पताल के मरीजों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया हैं बल्कि अस्पतालों के सभी कर्मचारियों, स्टाफ व अन्य कर्मचारियों के जीवन को भी सुरक्षित किया हैं।

अस्पताल प्रशासन ने यह भी बताया कि यह कोड़ सिस्टम आगामी 17 जनवरी तक लागू रहेगा और सरकार की नई विवेचना की घोषणा के पश्चात ही अगले सत्र की घोषणा करेंगी। ओरेंज कोड़ के अंतर्गत अस्पताल परिसर में सभी गैर-महत्वपूर्ण स्थानों जैसे बार व रेस्टोरेंटस आदि बंद रहेंगे और सभी गैर-महत्वपूर्ण सजर्रियों को भी कुछ समय के लिए आगे टाल दिया गया हैं।

You might also like

Comments are closed.