अगले सप्ताह पील प्रांत में ओमीक्रोन होगा अपनी पीक पर : डॉ. लोरेन्स लोह

Omicron will be at its peak in Peel province next week : Dr. Laurence Loh

#Canadahindinews #Canadanews #Canada #Omicron #Covid19

ब्रैम्पटन। प्रांत के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. लोरेन्स लोह ने माना कि अगले सप्ताह पील प्रांत में ओमीक्रोन अपने चरम पर हो सकता हैं, वर्तमान स्थितियों की ताजा रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने ब्रैम्पटन, मिसिसॉगा और कालेडन के निवासियों को चेताते हुए कहा कि जल्द ही अपनी वैक्सीनेशन पूरा करवाएं, क्योंकि गैर वैक्सीनेट्ड व्यक्ति को टीका लगवाएं व्यक्ति से छ: गुणा अधिक खतरा होता हैं, इसलिए अपनी व अपने परिजनों की सुरक्षा के लिए शीघ्र ही अपना वैक्सीनेशन पूर्ण करें।
उन्होंने यह भी माना कि लोगों को यह समझना होगा कि दोनों डोज की वैक्सीन ही उन्हें इस संक्रमण के खतरे से बचा सकता हैं अन्यथा अभी हाल-फिलहाल उन्हें इस संकट से कोई नहीं बचा सकेगा। ज्ञात हो कि कैनेडा के कई राज्यों में कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों की घोषणा की गई हैं, जिसके उपरांत मामलों के नियंत्रण होने पर ही यहां छूट की घोषणा होगी, इसलिए प्रभावित प्रांतों में लोगों से अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने के लिए जागरुकता फैलाई जा रही हैं जिससे भविष्य में इन राज्यां में किसी भी प्रकार का संकट नहीं उत्पन्न हो।
ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो ने अपने संदेश में स्पष्ट कहा कि तीसरी लहर के साथ साथ चौथी लहर आ जाने के बावजूद भी केनेडा ने अपना वैक्सीन कवच बहुत अधिक मजबूत बना रखा हैं और उन्हें इस बात की पूर्ण आशा है कि इस बार भी देश वैक्सीनेशन का प्रतिशत जल्द ही पूर्ण करेंगा। प्रधानमंत्री ने यह भी माना कि देश में ओमीक्रोन तेजी से बढ़ रहा हैं और सभी क्षेत्रों में व्यापारिक चिंताओं को और अधिक बढ़ा रहा हैं, परंतु स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ की चर्चा में यह भी माना जा रहा है कि ओमीक्रोन का प्रभाव उतना अधिक नहीं होगा जितना माना जा रहा हैं, सावधानी के तौर केवल स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने से ही भरपूर मदद मिल सकती हैं। 

You might also like

Comments are closed.