ट्रक ड्राईवर तुरंत समाप्त करें प्रदर्शन : जैसॉन कैनी

Truck drivers terminate the show immediately: Jason Kenney

– अल्बर्टा प्रीमियर ने अनिवार्य वैक्सीनेशन के विरोध में हाईवे को बाधित करने वाले सभी प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि शीघ्र ही अपना प्रदर्शन समाप्त करें, जिससे बॉर्डरस पर यातायात सामान्य हो सके

Image Source : Google

अल्बर्टा। अल्बर्टा प्रीमियर जैसॉन कैनी ने उन सभी ट्रक ड्राईवरों और प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि इस समय उस सभी विरोधों को समाप्त करना चाहिए जिससे आम जनता परेशान हो रही हैं। वर्तमान में देश के बॉर्डरस पर डटे ट्रक ड्राईवरों के कारण अमेरिका से आने वाले आवश्यक सामग्रियों के यातायात को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा हैं जिससे आपूर्ति में भी परेशानी उत्पन्न हो रही हैं, इसलिए आम नागरिक की मजबूरी को समझते हुए प्रदर्शनकारियों को अपना विरोध बंद कर देना चाहिए जिससे मौजूदा संकट को टाला जा सके।

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा देश में प्रवेश हेतु सभी बाहरी ट्रक ड्राईवरों और देश में चल रहे सभी आपूर्तिकर्त्ता ट्रक ड्राईवरों के लिए पूर्ण वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया, जिस कारण से उन सैकड़ों ट्रक ड्राईवरों और उनकी संबंधित यूनियनों ने इसका विरोध करते हुए पूरे देश में प्रदर्शन आरंभ कर दिया। ज्ञात हो कि पिछले दिनों विनीपेग में -20 डिग्री सेल्सियस के अत्यधिक ठंड वाले मौसम में भी इन लोगों ने जमकर प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया।

पत्रकारों से बातचीत में एक 66 वर्षीया सेवानिवृत्त लौरी हैमीलटन ने कहा कि वह ट्रक ड्राईवरों के समर्थन में उनके साथ हैं, सरकार को योजनाबद्ध तरीके से इस योजना को लागू करना चाहिए था। वहीं दूसरी ओर इस रैली में कुछ ऐसे लोग भी शामिल हुए जो वैक्सीनेशन का ही विरोध कर रहे थे, जिसके लिए रक्षादल ने कहा कि इस समय संक्रमण से बचने के लिए अंतिम उपाय वैक्सीनेशन ही हैं, क्योंकि पिछले दो वर्षों में प्राप्त आंकड़ों से यहीं नतीजा निकाला गया कि जिन लोगों ने अपनी दोनो डोज लगवाई वे इस समय अधिक सुरक्षित हैं जबकि वैक्सीन नहीं लेना वाला व्यक्ति जल्द संक्रमित हो जाता हैं और उसके जान का जोखिम भी कई गुणा बढ़ जाता हैं, उनकी मांग बस यहीं थी कि सरकार इसे चरणबद्ध तरीके से लागू करें और इसके लिए अनिवार्यता को तुरंत हटाएं। सूत्रों के अनुसार यह माना जा रहा है कि जल्द ही देश के अन्य प्रांतों में भी यह आक्रोश बढ़ सकता हैं जिसके लिए सरकार उचित प्रबंध के लिए अपनी तैयारियां कर रही हैं। इस दौरान संसदीय सुरक्षा सेवा ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस बारे में पूर्ण समीक्षा कमेटी भी अपना कार्य कर रही थी, ये रैली पूर्ण रुप से सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए निकाली गई जिसके कारण इस रैली पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा सकती।

You might also like

Comments are closed.