यदि डील नहीं हुई तो गो परिवहन कर्मचारी करेंगे हड़ताल : एटीयू

If the deal is not done, then the transport workers will go on strike: ATU

– यूनियन के 93 प्रतिशत कर्मचारियों ने मतदान करके इस बात को सुनिश्चित किया कि समझौता नहीं होने पर की जाएंगी स्ट्राईक


टोरंटो। गो परिवहन कर्मचारी यूनियन (Go Transport Employees Union) के लगभग 2,200 कर्मचारियों ने मतदान करके इस बात को सुनिश्चित किया है कि यदि भावी दिनों में गो परिवहन उनकी मांगों को नहीं मानता है तो हड़ताल सुनिश्चित हैं।

ज्ञात हो कि इस यूनियम नें गो परिवहन के बस चालक, स्टेशन सहायक, प्लांट और फ्लीट अनुरक्षण कर्मचारी, परिवहन सुरक्षा अधिकारी और व्यवसायिक अधिकारी सभी शामिल होंगे। सोमवार को जारी रिपोर्ट में इस बात को सुनिश्चित किया गया कि गत दिनों मतदान द्वारा 93 प्रतिशत कर्मचारियों का मानना है कि इस बार आर-पार की लड़ाई होगी और यदि उचित समझौता नहीं हुआ तो विभाग हड़ताल के लिए तैयार रहे।

इस बारे में सोमवार को एटीयू लोकल 1587 ने भी क्षेत्र की क्राउन एजेंसी मैट्रोलिंक्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस संकट के समय में भी हमारी मांगों को ठुकरा दिया हैं, जिसमें मुख्य रुप से कर्मचारियों की सुरक्षा और वेतन संबंधी मांगे शामिल थी, यूनियन के अध्यक्ष रॉब कॉरमीयर ने माना कि यह मतदान यूनियन के इतिहास में एक उदाहरण हैं कि इतने अधिक प्रतिशत में कर्मचारी हड़ताल पर जाने की मांग कर रहे हैं, इसे विभाग को गंभीरता से लेते हुए आगामी दिनों में इस भावी संकट से बचने का सार्थक उपाय खोजना होगा।

एटीयू ने यह भी बताया कि गत 1 जून को समाप्त हुए अनुबंध को नए संशोधनों के साथ पुन: लागू करने के लिए पश्चात ही हड़ताल की घोषणा को टाला जा सकता हैं।

You might also like

Comments are closed.