सिटी काउन्सिल उम्मीदवार पर लगा शोषण व दादागिरी का आरोप

City council candidate accused of exploitation and grandfather

– वार्ड 7 काउन्सिलर पद की महिला उम्मीदवार लैसली जुरेक-सिवेस्ट्री पर उनके पुराने कार्यालय कर्मियों ने शोषण व बुलींग का आरोप लगाया हैं

मिसिसॉगा। सिटी काउन्सिल पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश करने वाली लैसली पर आर्ट गैलरी ऑफ मिसिसॉगा के स्टाफ व बोर्ड सदस्यों ने शोषण करने व बुलींग का आरोप लगाया हैं, जब वह संगठन की अध्यक्ष थी, इस आरोप के पश्चात सिटी द्वारा उनकी उम्मीदवारी को प्रतिबंधित कर दिया गया हैं और पुख्ता जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

आर्ट गैलरी ऑफ मिसिसॉगा में अध्यक्ष पद पर कार्यरत लैसली जुरेक-सिवेस्ट्री के बारे में जानकारी देते हुए सिटी के आंतरिक सूत्रों ने मीडिया को बताया कि उनके ऊपर कार्यस्थल पर शोषण व दादागिरी आदि का अरोप लगाया गया हैं जिसके लिए गत 4 अगस्त को सिटी ने जांच के आदेश जारी कर दिए थे, एक स्थानीय समाचार पत्र के अनुसार अब पूर्ण जांच के पश्चात ही यह निर्णय लिया जाएंगा कि लैसली इस पद के लिए दोबारा उम्मीदवारी प्रस्तुत कर सकती हैं अथवा उनका दावां खारिज कर दिया जाएंगा।

जानकारों के अनुसार अपने ही कार्यालय में स्टाफ के साथ इस प्रकार की हरकतें करना वास्तव में बहुत अधिक गंभीर बात हैं और इसकी तुरंत जांच के बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि लैसली को आगे बढऩे दिया जाएं अथवा उसकी उम्मीदवारी समाप्त कर चुनाव प्रक्रिया को सुचारु किया जाएं, यदि लैसली पर आरोप सिद्ध होते है तो उन पर कानूनी कार्यवाही आरंभ कर दी जाएंगी। समरी में यह भी कहा गया कि जांचकर्त्ता को पता चला है कि इस शिकायत को सीलवेस्ट्री के आरोप को आधार बनाकर दर्ज किया गया हैं। लैसली पर व्यवसायिक स्वास्थ्य व सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत हिंसा करने के आरोपो को लगाया गया हैं जिसके साथ-साथ मानवीय अधिकारों के हनन की भी बात को स्वीकारा गया हैं।

फिलहाल लैसली ने अपने ताजा साक्षात्कार में इन आरोपों को नकारते हुए कहा है कि अन्य विरोधी उम्मीदवारों द्वारा उन्हें फंसाया जा रहा हैं और जांच में वह पूर्ण रुप से निर्दोष पाई जाएंगी, इस बात का उन्हें बहुत अधिक विश्वास हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया को केवल एक पक्ष की बात बताई जा रही हैं जबकि उनका पक्ष सुना ही नहीं जा रहा, जिससे भविष्य के आरोपों को वह कैसे सिद्ध करेगी? लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसके लिए हार नहीं मानेगी।

गौरतलब है कि इस जांच के लिए ऑर्ट गैलरी ऑफ मिसिसॉगा ने श्रीमती स्कॉट को नियुक्त किया हैं, माना जा रहा है कि जल्द ही इस केस की जांच रिपोर्ट सभी के सामने होगी और लोगों को सच्चाई का ज्ञान हो सकेगा

You might also like

Comments are closed.