दक्षिण पश्चिम ओंटेरियो काउन्टी ने भी माना कि एम्बुलेंस सेवाएं देने में हो रही देरी

Southwest Ontario County also acknowledged the delay in providing ambulance services.

ओंटेरियो। दक्षिण पश्चिम ओंटेरियो में काउन्टी ऑफ ईसेक्स ने अपनी ताजा रिपोर्ट में माना कि शहर में एम्बुलेंस सेवाएं (city ​​ambulance services) प्रभावित हो रही हैं, बुधवार को जारी संदेश में उन्होंने कहा कि फिलहाल अस्पतालों में मरीजों को समस्याएं नहीं हो रही हैं, परंतु उन्हें इसके लिए लंबी प्रतीक्षा अवश्य करनी पड़ रही हैं, इस समय अस्पताल में केवल दो एम्बुलेंस ही उपलब्ध हैं जिसके लिए ‘क्वीकली’ में कोड ब्लैक दर्शाया जा रहा हैं। जिसका अर्थ हैं इस समय एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं हैं। इससे पूर्व अस्पताल में 26 एम्बुलेंसों की प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों जारी रिपोर्ट में भी यह कहा गया था कि जल्द ही स्थितियां को सुधारा नहीं गया तो स्थितियां और अधिक बिगड़ सकती हैं। ज्ञात हो कि गत 15 अक्टूबर, 2022 को शहर के अन्य अस्पतालों में भी स्थिति बद से बदतर हो गई, जब मरीजों का संभालना बहुहत अधिक कठिन हो गया, इसके पश्चात अस्पताल ने अपनी वैबसाईट पर एक सार्वजनिक सूचना जारी की जिसमें यह कहा गया कि यदि संभव हो सके तो अस्पताल परिसर में भीड़ न लगाएं और अत्यधिक स्वास्थ्य समस्या होने पर ही अस्पताल आएं।

गौरतलब है कि इस सीरिज में ब्रैम्पटन सिविक हॉस्पीटल, ईटोबीकोक जनरल हॉस्पीटल और पील मैमोरियल सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस समय टोरंटो का सिककिडस अस्पताल भी अपनी क्षमता से अधिक मरीजों का उपचार कर रहा हैं। अस्पताल प्रशासन पिछले सप्ताह से ही इस समस्या को लेकर बार-बार स्वास्थ्य विभाग को आगाह कर रहा है कि अस्पतालों में हो रही स्टाफ की कमी को जल्द पूरा किया जाएं, अन्यथा यह समस्या और अधिक बढ़ सकती हैं जिसके पश्चात इसे संभालना और अधिक कठिन हो जाएंगा।

You might also like

Comments are closed.