मिसिसॉगा स्कूल बंदी के दौरान स्कूल जोन स्पीड बढ़ाएंगा

School zones to increase speed during Mississauga school closure

– मिसिसॉगा के फोटो राडर यूनिटों को स्कूल जॉनस में रोटेट प्रणाली से बढ़ाए जाने पर किया जा रहा हैं विचार

School zones to increase speed during Mississauga school closure
School zones to increase speed during Mississauga school closure

Mississauga News : मिसिसॉगा। मिसिसॉगा के उन ड्राईवरों को राहत मिलने वाली हैं जो स्कूल जोन में अपने वाहनों को चलाते हंै, सिटी ऑफ मिसिसॉगा के वरिष्ठ अधिकारी स्टीफन डैशको ने मीडिया को बताया कि जल्द हीे सिटी द्वारा स्कूल बंदी के दौरान अर्थात् जब बच्चे स्कूल में नहीं होते तब स्कूल जोनों में स्पीड़ बढ़ाने को लेकर छूट देने का विचार कर रहे हैं, इससे उन घंटों में यातायात सामान्य रुप से चल सकेगा, जब बच्चे अपने घरों में होते हैं और वहीं समय अधिकतर व्यापारी व अन्य वर्गों के कर्मचारी निरंतर स्पीड के साथ अपने वाहन चला सकेंगे और अपने बिजनेस को भी नई ऊंचाईयों तक ले जा सकते हैं।

ज्ञात हो कि सिटी के कई स्कूलों ने अपने निकटवर्ती सड़क मार्गों पर वाहनों की रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटा कर रखी हैं जिससे अभी भी इन मार्गों के निकट यातायात जाम की समस्या रहती हैं और आम नागरिक भी इन मार्गों से गुजरने के स्थान पर अन्य वैकल्पिक मार्गों को चुनते हैं। वर्तमान में इन मार्गों पर अधिक स्पीड से गाड़ी चलाने पर हर्जाने का भी प्रावधान सुनिश्चित हैं। डैशको ने यह भी बताया कि इस संबंध में आयोजित बैठक में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा, जिसमें इन क्षेत्रों में लगे 22 फोटो रड़ार यूनिटों को भी उसी प्रकार से व्यवस्थित किया जाएंगा।

Ontario में सामान्य दवा विक्रेता अब बेच सकेंगे पैक्सलोवीड

पत्रकारों से वार्ता के दौरान डैशको ने यह भी बताया कि स्कूल सत्र के दौरान सभी वाहन चालकों को प्रात: 6 बजे से सायं 6 बजे तक इन मार्गों पर 30 किलोमीटर/घंटा से वाहन चलाने की अनुमति थी, जिसे अब बढ़ाकर 40 किमी./घंटा करने पर विचार किया जा रहा हैं क्योंकि इस स्पीड़ में घर जाने-आने में लोगों को जुर्माना भरना पड़ता था, लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा। आंकड़ों की माने तो वर्ष 2021 में स्कूलों के निकट वाहन चालकों से 8200 से अधिक टिकट कांटे गए। डैशको ने यह भी कहा कि इस संबंध में और भी छानबीन की जा रही हैं और प्रक्रिया पूर्ण होते ही इसकी घोषणा कर दी जाएंगी, जिससे इन मार्गों पर जाने से पूर्व लोग अपनी घड़ी देखते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

You might also like

Comments are closed.