Brampton News : नए क्रेडिट रिवर वाटरशैड प्लान के लिए पब्लिक सर्वे करवाएंगा सीवीसी

Brampton News : CVC to conduct public survey for new Credit River watershed plan

Brampton News : ब्रैम्पटन। क्रेडिट वैली संरक्षण (सीवीसी) जल्द ही नई क्रेडिट रिवर वाटरशैड परियोजनाआं के लिए लोगों की राय एकत्र करने का कार्यक्रम चलाया जाएंगा। वाटरशैड वह क्षेत्र होता है जहां सरफेस वाटर और ग्राउन्ड वाटर नदी या झील में जाने के लिए एकत्र होता हैं। वाटरशैडस सभी के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण स्थान हैं फिर चाहें वह आम नागरिक हो या वन्यप्राणी। एक अच्छा वाटरशैड धीमा, साफ, फिल्टर और पानी एकत्रण में उत्तम कार्य करता हैं।

इससे निकटवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ आने का खतरा भी कम हो जाता है। वाटरशैड संबंधित नदी या झील की जल गुणवत्ता को बढ़ाने में मदद करता हैं, नई वाटरशैड परियोजना के अंतर्गत से आधुनिक तरीकों से तैयार किया जाएंगा जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ पहुंच सके और इस योजना से जलवायु परिवर्तन के संकटों से भी बचा सकता हैं। इस समय क्रेडिट रिवर वाटरशैड रिजन ऑफ पील, डुुफरइन काउन्टी, काउन्टी ऑफ वैलींगटन और रिजन ऑफ हॉलटन आदि क्षेत्रों को विकसित करने में भी मदद करेगा।

मिसिसॉगा स्कूल बंदी के दौरान स्कूल जोन स्पीड बढ़ाएंगा

सीवीसी ने अपनी पहली वाटरशैड की योजना वर्ष 1956 में तैयार की थी। जिसका पूर्ण सीवीसी ने अपनी वैबसाईट में किया हैं और उसके पश्चात होने वाले लाभों का भी पूर्ण वर्णन किया हैं, जानकारों के अनुसार जनसंख्या के आधार पर इसमें वर्ष 2003 तक और अधिक वृद्धि की गई, जिससे संबंधित क्षेत्रों में जलवायु परिवर्तन और प्रदूषण आदि से होने वाले दुष्प्रभावों से बचाया जा सके।

You might also like

Comments are closed.