Toronto News : प्रधानमंत्री की कैबीनेट टीम तीन दिवसीय रिट्रीट के लिए हैमीलटन पहुंचे

Toronto News : PM’s cabinet team reaches Hamilton for three-day retreat

Toronto News : PM's cabinet team arrives in Hamilton for three-day retreat
Toronto News : PM’s cabinet team arrives in Hamilton for three-day retreat

Toronto News : टोरंटो। सरकारी सूत्रों के अनुसार सोमवार को प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो (Prime Minister Justin Trudeau) और उनके कैबीनेट मंत्रियों की टीम हैमीलटन होटल में अपनी तीन दिवसीय रिट्रीट के अंतर्गत जुटे, इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में माना कि इस समय देश एक ‘कठिन दौर’ से गुजर रहा हैं, जिसमें कैनेडियनस को आर्थिक मंदी के साथ-साथ भारी महंगाई का भी सामना करना पड़ रहा हैं।

प्रधानमंत्री ने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि इस समय देश में वह विद्युतीय वाहनों के उद्योगों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं जिससे देश में रोजगार के साथ-साथ आर्थिक मजबूती भी बढ़े और विद्युतीय वाहनों के प्रयोग से जलवायु परिवर्तन को भी नियंत्रण करने में मदद मिल सके, उन्होंने माना कि इस उद्योग में कम लागत में अधिक उत्पादन संभव हैं, जिससे अन्य परियोजनाओं को भी लाभ होगा और देश में उन्नति होगी।

Ontario News : महामारी काल में ओंटेरियो के अधिकतर मरीज आपतिक विभागों में नहीं लौटे- स्टडी

वरिष्ठ लिबरल नेताओं का मानना है कि सरकार भावी योजनाओं के लिए इस रिट्रीट में कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं इसके लिए उन्हें एनडीपी के साथ गठबंधन के प्रस्ताव को भी ध्यान में रखा जाएंगा।

केंद्र सरकार एएफएन के साथ-साथ फस्र्ट नेशनस के क्षेत्रों में भी विकसित अग्निशमन सुविधाएं चाहती हैं

यह भी माना जा रहा है कि सरकार अपनी सहयोगी पार्टी को ध्यान में रखते हुए फार्माकेयर बिल को भी विधानसभा में पारित करवाने के लिए कार्य किया जाएंगा, ज्ञात हो कि वर्ष के अंत तक सरकार ऑयल एंड गैस कर्मचारियों के लिए जस्ट ट्रान्सीक्शन बिल को भी प्रस्तुत किया जाएंगा। वहीं अगले सप्ताह से विंटर ब्रेक के बाद हाऊस ऑफ कोमनस को सामान्य रुप से आरंभ कर दिया जाएंगा।

You might also like

Comments are closed.