जातिवाद से पीड़ितों की मदद नहीं कर रहे डिटेक्टिव : Toronto Police

Detectives not helping victims of racism: Toronto Police

Detectives not helping victims of racism: Toronto Police
Detectives not helping victims of racism: Toronto Police

Toronto Police : टोरंटो। टोरंटो पुलिस द्वारा जारी अपनी ताजा रिपोर्ट में यह माना गया कि देश के कई डिटेक्टीव अपना कार्य उचित प्रकार से नहीं कर पा रहे हैं, इस मामले में डिटेक्टीव जैफरे ला फॉसे पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जून 2022 में अपने कई कार्यों में लापरवाही दिखाई और घरेलू हिंसा के शिकार कई पीडि़तों की उचित मदद भी नहीं की, जिसके लिए कार्यवाही होनी चाहिए ।

सूत्रों के अनुसार 2 जून, 2022 से 23 जून, 2022 के मध्य उन्होंने संबंधित एलजीबीटीक्यू2एस प्रशिक्षण के दौरान उचित जांच नहीं की जिससे पीडि़तों को न्याय मिलने में असुविधा का सामना करना पड़े। इस आरोप में कुछ माह पश्चात एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। यहीं नहीं ला फॉसे ने एक अन्य पीडि़त को भी यह कहकर टाल दिया था कि वह गरीब है और उसके फोन में संबंधित रिपोर्ट रिकॉर्ड नहीं हो सकेगी, जबकि बाद में यह पाया गया कि केवल उसके अश्वेत होने के कारण फॉसे ने उसके साथ यह भेदभाव किया

पीडि़त ने यह बताया कि गत वर्ष 21 जून को एक पीडि़त महिला के साथ घरेलू हिंसा की घटना घटी जिसके बाद उसने 43 डिवीजन में इसकी शिकायत दर्ज की, लेकिन बहुत अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसे इस संबंध में कोई उचित जानकारी नहीं मिली और उन्होंने जब अपनी जांच की रिपोर्ट मांगी तो फॉसे ने उसे मना कर दिया। अधिकारियों ने यह माना कि यह व्यवहार अनुचित हैं और इसके लिए उचित कार्यवाही अवश्य होगी।

Ontario के बाल चिकित्सा अस्पतालों ने 12000 लंबित सर्जरियों के मांगी मदद

ज्ञात हो कि पिछले दिनों सरकार ने पुलिस बल की मजबूती के लिए लगभग 50 मिलीयन डॉलर के अतिरिक्त बजट की घोषणा की हैं, जिसमें वे अपनी इन्हीं शक्तियों को बढ़ाने पर विचार करेगी जिससे आगामी दिनों में इस संबंध में और अधिक प्रभावित कार्य हो सके।

You might also like

Comments are closed.