हैती में चल रही हिंसा को समाप्त करने के लिए कैनेडा भेजेगा मिलीट्री एयरक्राफ्ट

Canada will send military aircraft to end the ongoing violence in Haiti

टोरंटो। केंद्रीय रक्षामंत्री अनीता आनंद और विदेश मंत्री मेलानी जौली (Union Defense Minister Anita Anand and External Affairs Minister Melanie Jolly) ने एक संयुक्त प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि हैती चल रहे गैंग वारों को नियंत्रित करने के लिए जल्द ही सीपी-140 ऑरोरा एयरक्राफ्ट भेजेगा, जिससे मौजूदा परिस्थितियों को कुछ हद तक संभाला जा सके, वर्तमान प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समय हैती में कई गैंगस द्वारा सैकड़ो निर्दोष नागरिकों का अपहरण किया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही हैं, जिसे रोकने के लिए आपतिक सैन्य कार्यवाही आवश्यक हैं, जिस कारण से यह निर्णय लिया गया हैं।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी अपने ताजा बयान में भी माना गया कि इस प्रकार की हिंसात्मक कार्यवाही को रोकना अत्यंत आवश्यक हैं जिससे देश के स्वास्थ्य कल्याण और जल संसाधनों को सुचारु रुप से नियमित किया जा सके। महिलाओं और बच्चों पर हो रहे यौन शोषण को रोका जा सके, संरा के अधिकारियों ने यह भी माना कि हैती के राजनैतिक और मानवीय संकटों से बचने के लिए पश्चिमी देशों को मदद के लिए आगे आना होगा तभी इन स्थितियों को सामान्य किया जा सकेगा।

Tornto News : स्वास्थ्य कल्याण मुद्दे पर ट्रुडो ने की प्रीमियरों से चर्चा

इसलिए कैनेडियन सरकार ने यह निर्णय लिया हैं और सैन्य एयरक्राफ्टस को हैती में भेजकर वहां के हिंसक गैंगस पर नियंत्रण किया जा सकेगा और अगले कुछ दिनों में ही हैती में शांति बहाल की जा सकेगी।

You might also like

Comments are closed.